Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth Weather Update: पंजाब में करवाचाैथ पर मौसम रहेगा साफ, सुहागिनें समय पर कर सकेंगी चांद का दीदार

Weather Update Karwa Chauth Moonrise Time पंजाब में करवाचाैथ के दिन इस साल माैसम साफ रहने के आसार है। यह सुहागिनाें के लिए किसी राहत से कम नहीं है। माैसम विभाग का कहना है कि 16 नवंबर तक माैसम साफ रहेगा।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarUpdated: Wed, 12 Oct 2022 08:46 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Karwa Chauth Moonrise Time पंजाब में माैसम रहेगा साफ।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Karwa Chauth Moonrise Time: पंजाब में करवाचाैथ के दिन माैसम साफ रहेगा। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) की वजह से पिछले 4 दिनों से पंजाब (Punjab) में बादलों ने डेरा डाल रखा है और हर रोज हल्की वर्षा, गरज के साथ छींटे और बूंदाबांदी हो रही थी। इससे फसल खराब होने के डर से किसानों की नींद उड़ी हुई है, वहीं सुहागिनों को भी चिंता सता रही है कि कहीं करवाचौथ (Karwa Chauth) के दिन भी बादल छाए रहे तो चांद के दीदार को लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है। किसानों और सुहागिनों के लिए राहत की खबर है।

13 अक्टूबर काे दिन में खिलेगी धूप

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार वीरवार को मौसम साफ रहेगा। दिन में धूप खिली रहेगी। न तो दिन में बादल दिखेंगे न रात में। दिन में पारा बढ़ेगा, जबकि रात में तापमान गिरेगा। विभाग के अनुसार 16 अक्टूबर तक मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। गाैरतलब है कि पिछले कुछ दिनाें से कई राज्याें में हाे रही बारिश से सुहागिनाें की चिंता बढ़ गई थी।

जालंधर-लुधियाना में इस समय निकलेगा चांद

लुधियाना में इस बार सुहागिनें 13 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत रखेंगी। यहां शाम 8.15 बजे चंद्रोदय का समय है। वहीं जालंधर में इस बार मौसम विभाग के अनुसार चंद्रोदय का समय करीब 8.30 बजे के बीच रहेगा। इसके अलावा राज्य के अन्य शहराें में भी चांद समय से ही निकलेगा।

लुधियाना में छाए बादल, दिन में खिलेगी धूप

लुधियाना में पिछले चार दिनों से मौसम का मिजाज ठंडा चल रहा है। क्योंकि शहर में बादलों ने डेरा डाल रखा है। बुधवार सुबह भी बादलों ने शहर को अपनी गिरफ्त में लिए रखा। सुबह आठ बजे तक बादलों के बीच तेज हवाएं चलने से ठिठुरन महसूस हो रही थी। इस दौरान पारा 16 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि एयर क्वालिटी इंडेक्स 156 के स्तर पर रहा। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अब आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा, जिससे किसानाें काे भी बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-Karwa Chauth 2022: लुधियाना के बाजाराें में करवाचाैथ से पहले राैनक, लेडीज क्लबों में चला सेलिब्रेशन का दाैर

यह भी पढ़ें-Muktsar Tourist places: सर्दियाें में मुक्तसर के इन दर्शनीय स्थलाें की करें सैर, मन काे मिलेगा सुकून

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें