Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पटियाला में लाइनमैन आज बिजली हेडक्वार्टर पर देंगे धरना, जानिए क्या है पूरा मामला

पंजाब ट्रास्को एंड लाइनमैन यूनियन (Punjab Trasco and Lineman Union) के अध्यक्ष ने पंजाब बिजली कर्मियों के हड़ताल पर जाने का एलान किया है। इससे पावरकॉम अधिकारियों में खलबली मच गई है। दरअसल वीरवार को एक लाइनमैन बिजली ठीक करते समय घायल हो गया। घायल लाइनमैन के पास खड़े एक्सईन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराने की बजाय वहां से चला गया।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 23 Jun 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
लाइनमैन आज बिजली हेडक्वार्टर पर देंगे धरना

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जालंधर बाईपास चौक के करीब बिजली ठीक करते समय खंभे से फिसल कर घायल हुए ठेके पर काम करते बिजली कर्मचारी लाइनमैन विजय कुमार की हालत नाजुक बन गई है। दूसरे दिन रविवार को ठेके पर काम करते लाइनमैन बिजली कर्मी हड़ताल पर रहे।

पंजाब ट्रास्को एंड लाइनमैन यूनियन के अध्यक्ष सुखदीप सिंह ने एलान किया सोमवार को यूनियन के पंजाब अध्यक्ष लुधियाना में आकर पंजाब में ठेका पर काम करने वाले बिजली कर्मियों के पंजाब हड़ताल पर जाने का एलान करेंगे।

घायल लाइनमैन को एक्सईन ने अस्पताल में भर्ती नहीं कराया

गौरतलब है कि वीरवार को ठेके पर काम करते लाइनमैन बिजली कर्मी विजय कुमार घायल हो गया था। घायल हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बिजली कर्मियों व भाई बलजीत सिंह ने बताया कि जिस दिन बिजली ठीक करते समय खंभे से उसका भाई विजय कुमार गिरा गया।

उसके पास खडे़ एक्सईन ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया उल्टा एक्सईन वहां से खिसक गया। जिस तरह एक्सईन ने व्यवहार किया है।। वह मानवता के खिलाफ है। एक्सईन ने लापरवाही बरती और उसे उपचार कराने की बजाए वहां से खिसक गया। ऐसे में एक्सईन पर सख्त कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें- Ludhiana News: नशे में धुत ASI ने पीसीआर कर्मियों को कार के नीचे रौंदा, एक की मौत; आरोपी गिरफ्तार

पावरकॉम अधिकारियों में मची खलबली

बिजली कर्मचारियों ने एक्सईन का तुरंत तबादला करने की भी मांग की है। उधर, शहर की छह डिवीजनों के लाइनमैन पहले ही हड़ताल पर चल रहे है। इससे पावरकॉम अधिकारियों में खलबली मच गई है।

बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से लोगों की शिकायत का निवारण नहीं हो रहा है। बिजली फाल्ट अन्य समस्या आने पर शिकायतों को निपटारा कैसे होगा, चिंता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें- Punjab By-Election: मोहल्ला क्लिनिक में महिला डॉक्टर, टेस्ट-दवाई फ्री; जालंधर उपचुनाव के लिए AAP ने किए 10 बड़े वादे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें