Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लुधियाना सीट पर गरमाई सियासत, दो बार MP रह चुके बिट्टू के नाम पर कांग्रेस का मंथन तेज

Lok Sabha Election 2024 पंजाब के लुधियाना में लोकसभा सीट को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दो बार कांग्रेस सांसद रह चुके बिट्टू को पार्टी फिर से लुधियाना से उतारने पर विचार कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि उनका टिकट कांग्रेस की ओर से यहां से कंफर्म है। बिट्टू जमीनी स्तर पर कांग्रेस नेताओं को लामबंद करने में भी जुट गए हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 16 Mar 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: दो बार MP रह चुके बिट्टू के नाम पर कांग्रेस का तेज हुआ मंथन

भूपेंदर सिंह भाटिया,  लुधियाना। लुधियाना में लोकसभा सीट को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ‘सिंगल प्लेइंग फील्ड’ में खेल रहे हैं। विपक्ष जहां उम्मीदवार तय नहीं कर पाया है, वहीं दो बार के सांसद बिट्टू को टिकट मिलना पक्का माना जा रहा है और वह लुधियाना में सक्रिय हो गए हैं। सिंगल प्लेइंग फील्ड में वह जमकर बैटिंग कर रहे हैं।

आप ने बताया ओछी सियासत

चाहे विकास कार्यों के उद्घाटन के क्रेडिट वार हो या प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों के नेताओं के खिलाफ बयानबाजी, वह रोजाना किसी कारण से चर्चा में रह रहे हैं। गत 13 मार्च को सिंथेटिक ट्रैक का उद्घाटन करने के दो दिन बाद शुक्रवार को उन्होंने कम्युनिटी सेंटर का भी उद्घाटन कर दिया। आप ने इसे ओछी सियासत बताया है। बिट्टू जमीनी स्तर पर कांग्रेस नेताओं को लामबंद करने में भी जुट गए हैं।

कांग्रेसियों के करीबी हैं बिट्टू

दो बार सांसद होने के कारण वह कट्टर कांग्रेसियों के करीब हैं। बिट्टू के लिए लाभ की बात है कि विपक्ष अभी उम्मीदवार तय नहीं कर पाया है। कांग्रेस के साथ पंजाब में गठबंधन न होने के बाद सत्ताधारी आप भी उम्मीदवार घोषित होने का इंतजार कर रही है। हालांकि, पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री मान और केजरीवाल तीन बार लुधियाना में रैलियां कर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं।

बिना उम्मीदवार प्रचार में जुटे भाजपाई आप के उम्मीदवार को लेकर स्पष्टता या संभावित उम्मीदवार न होने के कारण कार्यकर्ता शांत बैठे हैं, जबकि गठबंधन के जंजाल में फंसी शिअद-भाजपा के नेता भी सक्रिय नहीं हैं। एक समय राम मंदिर को लेकर एक्टिव मोड में आई भाजपा भी उम्मीदवार तय न होने के कारण बिना उम्मीदवार प्रचार में लगी है और प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर होर्डिंग्स व दीवारों पर विज्ञापन लग रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Faridkot Crime News: सीआइए स्टाफ और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़, तीन बदमाशों के पैर में लगी गोली; एक फरार