Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना CICU आयोजित करेगा दो दिवसीय टेक्नोलाजी शो, अपग्रेड होगी इंडस्ट्री; जुटेंगी कई नामी कंपनियां

लुधियाना में चेंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) दो दिवसीय टेक्नोलाजी शो का आयोजन करने जा रहा है जिसमें कई नामी कंपनियां शामिल होंगी। इस दौरान अहम इंडस्ट्रियल उत्पाद किए पेश किए जाएंगे। जो वाजिब दामों में मुहैया करवाने का प्रयास होगा।

By Munish SharmaEdited By: DeepikaUpdated: Fri, 11 Nov 2022 08:30 AM (IST)
Hero Image
चेंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। टेक्नोलाजी में आजकल तेजी से बदलाव आ रहे हैं और इसके बिना किसी भी कारोबार में तरक्की संभव नहीं। बात प्रोडक्शन प्रोसेस की करें, तो इसमें भी टेक्नोलाजी का विस्तार तेजी से हो रहा है। ग्लोबल मार्केट कांसैप्ट के बाद अब हर कंपनी टेक्नोलाजी फ्रेंडली होकर खुद में बदलाव कर आटोमेशन पर फोकस कर रही है। ताकि उत्पादों के निर्माण में बेहतर क्वालिटी के साथ-साथ कास्टिंग को कम किया जा सके।

इसके लिए टेक्नोलाजी की मांग बढ़ रही है। लेबर शार्टेज के कारण पंजाब की कंपनियां आटोमेशन और टेक्नोलाजी पर काम कर रही हैं। इसी के चलते पंजाब में एक्सपेंशन जारी है। इसमें योगदान देने के लिए चेंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग(सीआइसीयू) की तरफ से टेक्नोलाजी शो का आयोजन किया जाएगा।

कई अहम इंडस्ट्रियल उत्पाद किए जाएंगे प्रस्तुत

बता दें कि, 25 से 26 नवंबर तक दो दिवसीय टेक्नोलाजी शो में इंडस्ट्री से संबंधित आटोमेशन उत्पादों की श्रृंखला प्रस्तुत की जाएगी। इस प्रदर्शनी में आईटी आटोमेशन, लो कास्ट आटोमेशन, थ्री स्कैनर एवं प्रिंटर, कंप्यूटर की रेंज, ईआरपी साफ्टवेयर, प्रेस टूल आटोमेशन, 2डी-3डी डिजाइन साफ्टवेयर, सिमुलेशन साफ्टवेयर, इंस्पेक्शन आटोमेशन, सीएनसी-वीएमसी टूलिंग सहित कई अहम इंडस्ट्रियल उत्पाद प्रस्तुत किए जाएंगे।

नामी कंपनियां करेगी शिरकत

सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि टेक्नोलाजी में तेजी से बदलाव आ रहे हैं और हर किसी को ग्रोथ के लिए इसको शामिल करना होगा। एमएसएमई इंडस्ट्री को अपग्रेड करने के लिए यह शो आयोजित किया जा रहा है। ताकि बड़ी इंडस्ट्री के साथ-साथ एमएसएमई भी बदलाव कर सके। इस दौरान नामी कंपनियां शिरकत करेगी और इंडस्ट्री के लिए बेहतरीन उत्पाद वाजिब दामों में मुहैया करवाने का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- CLAT 2023: इस वर्ष केवल एक बार 18 दिसंबर को होगी परीक्षा, अभ्यर्थी रविवार तक कर सकते हैं आवेदन

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में धमकियों से परेशान कांग्रेसी राजा ने परिवार समेत छोड़ा शहर, बोले- वीडियो काल कर दिखाई गई AK-47

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें