Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Covid Vaccination in Ludhiana : लुधियाना में आज इन छह जगहों पर लगेगी वैक्सीन, यहां ले पूरी जानकारी

कोविड वैक्सीनेशन के नोडल अफसर डा. पुनीत जुनेजा का कहना है कि उम्मीद है कि शुक्रवार को 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया जाए। विभाग की कोशिश है कि 15 सितंबर से पहले 25 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लगा दी जाए।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Fri, 27 Aug 2021 08:36 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में आज छह जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में वीरवार को लगभग 52 हजार लोगों की वैक्सीनेशन होने के बाद शुक्रवार को सिर्फ छह केंद्रों पर वैकसीनेशन होगी। जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब 19 लाख 87 हजार 923 तक पहुंच गया है। स्वास्थ विभाग की माने तो शुक्रवार को 20 लाख का आंकड़ा छू लिया जाएगा। जिले में कोविड वैक्सीनेशन के नोडल आफिसर डा. पुनीत जुनेजा ने कहा कि शुक्रवार को उम्मीद है कि हम बीस लाख के आंकड़े को पार कर लेंगे।जबकि हमारी पूरी कोशिश होगी कि 15 सितंबर से पहले 25 लाख लोगों की वैक्सीनेशन के आंकड़े तक पहुंच जाएं।

उधर, डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा है कि देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। ऐसे में लुधियाना के लोग खुद, अपने परिवार और समाज को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए कोविड नियमों का पालन करें, ताकि कोरोना पर ब्रेक लगाई जा सके। इसके अलावा जहां भी प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं, वहां वैक्सीन जरूर लें। वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को जिले में केवल छह जगहों पर वैक्सीनेशन होगी। इनमें से पांच जगाहों पर कोविशील्ड और एक जगह पर कोवैक्सीन का कैंप लगेगा। जानकारी के मुताबिक अंबेदकर भवन जालंधर बाईपास, यूसीएचसी जवददी, यूपीएचसी सनेतख् जीएचएस बाड़ेवाल, सीएचसी कूमकलां में कोविशील्ड और माडल टाउन स्थित अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर में कोवैक्सीन लगेगी।

कोरोना से 32 वर्षीय युवक की मौत, दो लोग पाजिटिव

लुधियाना। लुधियाना में कोरोना से वीरवार को 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। शहर की गोबिंद कालोनी का रहने वाला युवक सीएमसी अस्पताल में भर्ती था। जिले में अब तक कोरोना से 2097 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, जिले में कोरोना के मात्र दो केस पाजिटिव मिले हैं। सक्रिय केस भी कम होकर अब 33 रह गए हैं। सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें