Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना दोहरा हत्याकांड: युवती के प्रेमी ने 2 दोस्तों की दातर से काट की हत्या, एक की आंख बाहर निकली; 4 अरेस्ट

लुधियाना के डबल मर्डर केस में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो युवकों के शव भामिया स्थित एक नाले से बरामद किए। मृतकों की गर्दन पर दातर से वार के निशान हैं। वहीं एक की तो आंख ही बाहर निकल गई है। पुलिस जांच में पता चला है कि युवती के प्रेमी ने साथियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

By Bhupender Singh Bhatia Edited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
युवती के प्रेमी ने 2 दोस्तों की दातर से काट की हत्या, एक की आंख बाहर निकली

लुधियाना, जागरण संवाददाता। Ludhiana Double Murder Case डाबा के न्यू गगन नगर से लापता हुए दोस्तों के शव भामियां स्थित एक नाले से बरामद किए गए। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक नाबालिग भी है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार लोगों में एक युवती का प्रेमी है, जिसने साथियों के साथ मिलकर दोनों की हत्या की और नाले में फेंक दिया।

मृतकों की गर्दन पर दातर से वार करने के निशान हैं। दोनों दोस्तों को इतनी बुरी तरह से मारा गया कि एक की आंख बाहर निकल गई। उनकी मौत के बाद उनके शव को ठिकाने लगाने के लिए पहले उन्हें कंबल में लपेटा गया। उसके बाद शवों को बाइक पर ले जाकर गंदे नाले में फेंक दिया, ताकि किसी को इसकी भनक न लगे। शवों को देख किसी ने पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने शवों को निकाल पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।

क्या है पूरा मामला?

न्यू गगन नगर निवासी सोनी देवी ने पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में कहा था कि 16 सितंबर को उनका बेटा गुलशन गुप्ता और उसका दोस्त राहुल सिंह (निवासी माया नगर) के साथ एक्टिवा पर निकला था। लेकिन उसके बाद दोनों ही लौटकर नहीं आए। गुलशन कुमार रालसन कंपनी में एचआर की नौकरी करता था। परिवार ने आशंका जताई थी कि अमर यादव ने उनका अपहरण किया है।

ये भी पढ़ें- पंजाब में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की दिनदहाड़े हत्या, बदमाशों ने घर में घुसकर मारी गोली; इलाके में फोर्स तैनात

पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू के अनुसार, इस दोहरे हत्याकांड का मास्टर माइंड आरोपित अमर यादव है। अमर किसी युवती से प्रेम करता था और उस युवती की सगाई राहुल से हुई थी। युवती के साथ अमर यादव की दोस्ती का पता इंस्टाग्राम से पता चला था। राहुल ने उसे कहा था कि युवती के साथ उसकी मंगनी हुई है और वह अब उसका पीछा न करे। इसके बाद रोष में आए अमर ने अपने साथियों के साथ मिलकर राहुल की हत्या की साजिश रची और उसे अंजाम दिया।

युवती के मंगेतर को पहले आरोपितों ने बातचीत के लिए बुलाया था

पुलिस को जांच में पता चला कि अमर ने राहुल को बातचीत के लिए रॉयल गेस्ट हाउस बुलाया था। राहुल ने अपने साथ दोस्त गुलशन गुप्ता को भी ले लिया। वहां बातचीत के दौरान उनमें विवाद हो गया। इस दौरान अमर और उसके साथियों ने उन पर हथियारों से हमला कर कर हत्या कर दी।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चारों आरोपित भागने की फिराक में थे। तभी शेरपुर के पास से अमर यादव, अभिषेक, अनिकेत उर्फ गोलू और नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में उपयोग किए गए हथियार दातर, लोहे की राड, एक्टिवा और दो मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं।

गुलशन के परिवार ने जताई थी अपहरण की आशंका

गुलशन के परिवार ने 16 सितंबर के दिन ही आशंका जताई थी कि अमर यादव ने दोनों का अपहरण किया है। पुलिस को इस दौरान आरोपितों तक पहुंचने में काफी देर लग गई। तब-तक दोनों की हत्या हो चुकी थी। यदि सक्रियता के साथ उसी दिन पुलिस इस पर गंभीरता से काम करती तो शायद दोनों की जान बच सकती थी।

ये भी पढ़ें- Monkeys Attack: पठानकोट में बंदरों का आतंक! छत से कपड़े उतारने गए शख्स पर किया हमला, इलाज के दौरान मौत