Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana: खन्ना में दादा-दादी की एंट्री बैन करने वाले स्कूल की मुश्किलें बढ़ी, शिक्षा मंत्री ने भेजा नोटिस

ग्रीन ग्रोव स्कूल के वार्षिक समारोह के निमंत्रण पत्र के साथ विधार्थियों के अभिवावकों के लिए अलग से एक स्लिप लगाई गई थी। इसमें समारोह में दादा-दादी की एंट्री पर पाबंदी लगाई गई थी। बवाल होने पर डीसी ने जांच के आदेश दिए थे।

By sachin anandEdited By: Pankaj DwivediUpdated: Tue, 22 Nov 2022 07:11 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, खन्ना। स्थानीय गांव मोहनपूर स्थित ग्रीन ग्रोव पब्लिक स्कूल को अपने वार्षिक समारोह के दौरान दादा-दादी की एंट्री बैन करने का दुस्साहस महंगा पड़ सकता है। इसे लेकर शिक्षा मंत्री पंजाब हरजोत सिंह बैंस ने नोटिस जारी किया है। दरअसल स्कूल के वार्षिक समारोह वाले दिन 19 नवंबर को बैंस खन्ना के ही किसी अन्य स्कूल के समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इसी दौरान उनकी जानकारी में यह मामला आने पर उन्होंने गंभीरता से लिया था।

गौरतलब है कि ग्रीन ग्रोव स्कूल के वार्षिक समारोह में केवल विधार्थियों के अभिवावकों को ही आने का निमंत्रण दिया गया था और वार्षिक समारोह के निमंत्रण पत्र के साथ विधार्थियों के अभिवावकों के लिए अलग से एक स्लिप द्वारा समारोह में दादा-दादी की एंट्री पर पाबंदी लगाई गई थी। इससे बवाल हो गया था और डीसी सुरभि मलिक के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने तुरंत जांच भी शुरू करा दी थी। लेकिन, अब मामले में शिक्षा मंत्री के संज्ञान लेने के बाद स्कूल की मुसीबत बढ़ सकती है।

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि उन्होंने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी है कि इस संबधी उचित कारवाई अमल में लाई जाए ताकि भविष्य में कोई निजी स्कूल इस प्रकार की कोई हरकत न कर सके। शिक्षा विभाग की ओर से मामले संबधी स्कूल से दो दिनों के भीतर भीतर जिला शिक्षा अधिकारी लुधियाना के मार्फत कार्यालय को स्पष्टीकरण देने के आदेश दिये गए हैं।

स्कूल ने बेवजह तूल की कही थी बात

इस सबंधित स्कूल चेयरमैन जौली ने कहा था कि यह समारोह सिर्फ विधार्थियों के अभिवावकों के लिए रखा गया था। उन्होंने कहा था कि स्कूल की ओर से कुछ दिन पहले ही ग्रैंड पेरेंट्स के लिए अलग से समारोह आयोजित किया गया था जिसकी वीडियो भी स्कूल प्रबंधन के पास मौजूद है। उन्होने कहा था कि इस मामले को बिना वजह तूल दिया जा रहा है।