Move to Jagran APP

जब Sidhu Moose Wala के मुद्दे पर सदन में फफक पड़े कांग्रेस MP राजा वड़िंग, लॉरेंस बिश्नोई को घेरते हुए कह डाली ये बातें

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुद्दा बीते दिन सदन में गूंजा। लुधियाना के सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने संसद में केंद्र को घेरते हुए कहा कि आप नेशनल सिक्योरिटी की बात करते हो। एक 28 साल के नौजवान को दिनदहाड़े दस गोलयों से शूट कर मार दिया जाता है और तिहाड़ जेल में बैठा लॉरेंस बिश्नोई कहता है कि अभी उसके बाप को भी मारना होगा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 02 Jul 2024 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 02:14 PM (IST)
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वड़िंग और दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान व लुधियाना के सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने संसद में सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मामला उठाया। वड़िंग ने कहा कि सिद्ध मूसेवाला एक कलाकार थे । उनका देश ही नहीं, विदेश में भी नाम था। उनके साथ क्या हुआ।

आप कहते हैं हिंदुस्तान में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। 28 साल के नौजवान की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। मारा किसने? तिहाड़ जेल में बैठे अपराधी लारेंस बिश्नोई ने।

संसद में भावुक हुआ राजा वड़िंग

सदन में भावुक होकर राजा वड़िंग बोले कि वह एक कलाकार था दुनिया में उसका नाम था चाहे तमिलनाडु हो, महाराष्ट्र हो या फिर केरल या न्यूयॉर्क। उसके गाने पर दुनिया झूम उठती थी। टाइम्स स्क्वायर (न्यूयॉर्क) में हर तीसरे दिन सिद्धू मूसेवाला बजता है।

राजा वड़िंग ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आप नेशनल सिक्योरिटी की बात करते हैं, हमें कहते हैं कि हम हैं चिंता मत करो। लेकन 28 साल के एक नौजवान को दिनदहाड़े 10 गोलियां मार दी जाती है। और मारा किसने तिहाड़ जेल में बैठे एक गैंगस्टर ने, जो जेल से इंटरव्यू देते हुए कहता है कि अभी तो सिद्धू मूसेवाले को मारा है। अभी उसके बाप को भी मारना होगा।

गृहमंत्री इंसाफ दिलाएं: राजा वड़िंग

राजा वड़िंग ने कहा कि आप नेशनल सिक्योरिटी की बात करते हैं क्या हुआ होगा उस परिवार का जब 28 साल के नौजवान को, जो अपने परिवार में इकलौता बेटा था। उसे मार दिया गया।

हमारे यहां बिना शादी के साथ सहरा बांधा जाता है। लेकिन जब डेड बॉडी पड़ी थी तब उसकी मां ने अपने मृतक बेटे की सिर पर सहरा बांधा। ये हालात है आप देश के गृहमंत्री हैं इंसाफ दिलाएं।

वड़िंग इस दौरान भावुक हो गए। उन्होंने आंसुओं के साथ कहा, ‘पंजाब के लोगों का भाईचारा मजबूत है, भले वह किसी भी दल को वोट दें।

कभी आपसी भाईचारा नहीं टूटा, परंतु पहली बार श्रीराम के नाम पर भाजपा ने पंजाबियों को बांट दिया। श्रीराम भगवान सिर्फ भाजपा के नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- Raja Warring Interview: 'कांग्रेस जीते या आप; हारेंगे तो मोदी ही', राजा वड़िंग बोले- कभी मुख्यमंत्री बनने की मेरी भी इच्छा...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.