Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana News: '...जो खिलाफ बोलेगा उसका हश्र यही होगा', शिवसेना नेता के हमलावरों ने बताया आखिर किस बात पर किया अटैक

लुधियाना में शिवसेना नेता के ऊपर निहंगों द्वारा हमला किया गया था। यह पूरी घटना कैमरे में दर्ज हो गई थी। जिसके बाद पंजाब की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कई नेताओं ने इस पर प्रतिक्रिया दी। शुक्रवार शाम तक मामले से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपियों ने इस बात का भी खुलासा किया है कि उन्होंने यह हमला क्यों किया था।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 06 Jul 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई थी (जागरण फाइल फोटो)

जागरण टीम, लुधियाना/श्री फतेहगढ़ साहिब। शिवसेना पंजाब के नेता और भगत सिंह के साथ बलिदान हुए सुखदेव थापर के वंशज 58 वर्षीय संदीप थापर पर शुक्रवार सुबह तीन निहंगों ने पुलिस के सामने तलवारों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। 

पुलिस ने देर शाम तीनों की पहचान कर दो हमलावरों लुधियाना के टिब्बा रोड निवासी सरबजीत सिंह पुत्र चरनजीत सिंह व लुधियाना के ही गांव भीमा निवासी हरजोत सिंह को श्री फतेहगढ़ साहिब से गिरफ्तार कर लिया। एक्टिवा भी बरामद कर ली। फरार तीसरे साथी अमृतसर के टहल की तलाश है।

क्यों किया संदीप थापर पर हमला?

गिरफ्तार हमलावरों ने कबूल किया कि अमृतपाल के बारे में शिवसेना नेता गलत शब्द बोलता था, इसलिए हमला किया। अमृतपाल का शिवसेना हमेशा विरोध करती है।

आज हमने उसी का बदला लिया है। कुछ निहंगों ने ऑनलाइन लाइव आकर कहा कि सिख पंथ के खिलाफ जो बोलेगा। उसका यही हश्र होगा।

हिंदू संगठनों ने की नारेबाजी

घटना की सूचना मिलते ही शिवसेना और हिंदू संगठनों के नेता डीएमसी पहुंच गए और वहां पुलिस कमिशनर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि हमला पुलिस की लापरवाही से हुआ है।

वहीं, दूसरी ओर भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा व कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है।

यह भी पढ़ें- लुधियाना में शिवसेना नेता पर जानलेवा हमले करने के मामले में दो गिरफ्तार, निहंगों ने तलवार से किए थे वार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें