Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Farmers Protest: किसान आंदोलन से अधर में यात्रियों का सफर, लुधियाना में लाेग हाे रहे परेशान

Punjab Farmers Protest गन्ने के समर्थन मूल्य को लेकर पिछले कई दिनों से नेशनल हाईवे जाम है। इसके कारण आम जनता को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलयात्री पवन कुमार तरुण कुमार बलविंदर सिंह व मेजर सिंह आदि ने बताया कि उन्हें अमृतसर जाना है।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Tue, 24 Aug 2021 11:44 AM (IST)
Hero Image
जालंधर में रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे किसानाें के चलते यात्री बेहाल। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Farmers Protest: गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपये करने की मांग को लेकर जालंधर में रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे किसानाें के चलते यात्री बेहाल हाे रहे हैं। नेशनल हाईवे जाम हाेने से ट्रेनाें और बसों का चक्का जाम हो चुका है। लोगों का सफर अधर में लटक कर रह गया है। मंगलवार को भी किसानों ने सड़क और रेल मार्ग पर डेरा डाले रखा। किसानों ने ऐलान किया था कि आंदोलनकारी किसानों की ओर से मंगलवार को दोपहर तीन बजे किसानों के कुछ सदस्यों के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बैठक करेंगे।

बता दें कि गन्ने के समर्थन मूल्य को लेकर पिछले कई दिनों से नेशनल हाईवे जाम है। इसके कारण आम जनता को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलयात्री पवन कुमार, तरुण कुमार, बलविंदर सिंह व मेजर सिंह आदि ने बताया कि उन्हें अमृतसर जाना है। वह सुबह 7:00 बजे ही रेलवे स्टेशन पहुंच गए कि कोई ट्रेन मिल जाए तो वह अमृतसर पहुंच सके, लेकिन ट्रेन नहीं मिली।

वहीं बस स्टैंड पर यात्री सुमेर सिंह, दलवीर सिंह व शमशेर सिंह ने कहा कि किसानों द्वारा सिर्फ अमृतसर का रास्ता रोके जाना उचित नहीं है। किसानों को चाहिए कि वह सरकार के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करें ताकि सरकार के कामकाज पर फर्क पड़े और उनकी सुनवाई हो सके।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Vegetable Rate List: लुधियाना में 100 रुपये किलाे बिक रहा मटर, जानें बाकी सब्जियों के भाव

रेल ट्रैक जाम करने से पब्लिक को परेशानी

सड़क और रेल ट्रैक जाम करने से पब्लिक को परेशानी हो रही है किसानों को पब्लिक की परेशानी को समझना चाहिए। इसके बाद किसानों ने जालंधर में नेशनल हाईवे और रेलवे ट्रैक पर धरने को जारी रखने का एलान कर दिया, जिससे सफर करने वालों के लिए जटिल समस्या पैदा हो गई।

यह भी पढ़ें-Punjab Kisan Andolan: किसान आंदाेलन से रेल-सड़क यातायात बाधित, 27 ट्रेनें आज भी रहेंगी रद; 11 को किया डायवर्ट