Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana Train Travel Alert: कोहरे का कहर, लुधियाना स्टेशन पर आठ घंटे की देरी से पहुंच रही ट्रेनें

Ludhiana Train Travel Alert मौसम में बदलाव के कारण ट्रेनों के परिचालन में रेलवे को दिक्कत आने लगी है। घने कोहरे के कारण ट्रेन लुधियाना आते-आते 2 से 8 घंटे लेट हो जाती है। जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Rohit KumarEdited By: Updated: Fri, 01 Jan 2021 12:33 PM (IST)
Hero Image
घने कोहरे के कारण ट्रेनों का आवागमन बाधित हो रहा है।

लुधियाना, डीएल डॉन। घने कोहरे के कारण ट्रेनों का आवागमन बाधित हो रहा है। लगभग सभी ट्रेनें दो से आठ घंटे की देरी से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम में बदलाव से ट्रेनों के परिचालन में रेलवे को दिक्कत आने लगी है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन लेट होने से यात्री पूछताछ केंद्र पर लगातार जानकारी हासिल करने में जुटे रहते हैं। अधिकारी बताते हैं कि घने कोहरे के कारण ट्रेनें पीछे से ही लेट आ रही है जिससे लुधियाना आते-आते 2 से 8 घंटे की देरी हो जाती है। ट्रेन लेट होने से यात्री रेलवे स्टेशन पर इंतजार करते रहते हैं और परिवार के साथ आने वाले यात्री मुश्किल में रहते हैं।       

वेटिंग रूम बैठने लायक नहीं

कड़ाके की ठंड होने के दौरान रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए बने वेटिंग रूम बैठने लायक नहीं है। वेटिंग रूम चारों तरफ से खुला होने के कारण अंदर धुंध का प्रकोप होता है, जिस धुंध में विश्राम वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

आरक्षण केंद्र से लौट रहे यात्री

ट्रेनों का आरक्षित टिकट खरीदने के लिए घने कोहरे में ही यात्री पहुंच रहे हैं। शुक्रवार सुबह दर्जनों यात्री रिजर्व टिकट खरीदने के लिए लाइन में खड़े रहे लेकिन  ट्रेन कम होने से लोगों को टिकट नहीं मिली है और लोग निराश होकर घर लौट गए। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 और किसान आंदोलन के चलते अभी आधा दर्जन ट्रेनों का आवागमन हो रहा है, जिससे यात्रियों को मुश्किलें आ रही है।

लेट चलने वाली ट्रेनें

घने कोहरे के कारण तकरीबन ट्रेनें 2 से 8 घंटे देरी से चल रही है। इनमें शहीद एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस, फ्रंटियर मेल, मालवा एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस आदि ट्रेनें शामिल है। लुधियाना के स्टेशन मास्टर तरुण कुमार ने कहा कि घने कोहरे के कारण सभी ट्रेनें लेट आ रही हैं जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें