Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: लुधियाना में ठंडी हवाएं चलने से बढ़ी ठिठुरन, तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा

Ludhiana Weather Update Today शहर में माैसम ने एक बार फिर करवट ली है। इसके चलते ठंड बढ़नी शुरू हाे गई है। विभाग का कहना है कि नवंबर के आखिरी सप्ताह में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से वर्षा हो सकती है।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarUpdated: Tue, 22 Nov 2022 09:45 AM (IST)
Hero Image
Ludhiana Weather Update Today: शहर में बढ़ी ठंड। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Weather Update Today: शहर में मंगलवार सुबह अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा ठंड रही। सुबह ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे बर्फीली हवाएं चल रही हो। गर्म कपड़े पहनने के बाद भी ठिठुरन महसूस हो रही थी। सुबह आठ बजे के करीब पारा 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 178 के स्तर पर था। जिले में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है।

26 नवंबर तक लुधियाना में मौसम रहेगा शुष्क

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 26 नवंबर तक लुधियाना में मौसम शुष्क रहेगा। दिन व रात के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। दिसंबर के ठंड का प्रकोप और कोहरा बढ़ेगा। ये भी संभावना जताई जा रही है कि इस माह के आखिरी सप्ताह में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से वर्षा हो सकती है। आमतौर पर पूर्व के सालों में वर्षा होती रही है।

कई जिलाें में काेहरा पड़ने के आसार

माैसम विभाग का अनुमान है कि कई जगहों पर कोहरा पड़ने की संभावना है। इसके बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है। शहर की सड़काें में सुबह के समय ट्रैफिक कम हाे गया है। लाेग ठंड की वजह से घराें से कम ही बाहर निकल रहे हैं। इसके अलावा पार्काें में भी अब कम भीड़ दिखाई दे रही है। हालांकि सर्दी बढ़ने से अब लुधियाना का हाेजरी बाजार पूरी तरह से गर्मा गया है। इससे दुकानदाराें के चेहरे भी खिल गए हैं। 

ठंड में घराें से कम निकलें बाहर

डाक्टराें का कहना है कि सर्दी में बच्चाें और बुजुर्गाें काे घर से कम ही बाहर जाना चाहिए। इससे वह बीमारियाें की चपेट में आ सकता है। इसके साथ ही गर्म कपड़े भी पहनने चाहिए ताकि ठंड से बचाव हाे सके।

यह भी पढ़ें-PowerCut In Ludhiana: शहर के कई इलाकों में आज बंद रहेगी बिजली, जानें कितने घंटे लगेगा कट

यह भी पढ़ें-JEE Main Exam: ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा 'जेईई मेन 2023', स्टूडेंट्स ने जमकर निकाली भड़ास; जानिए कारण