Move to Jagran APP

Weather Update Today: लुधियाना में सर्दी की दस्तक, गुरुपर्व के दिन छाई घनी धुंध से बदला माैसम

Weather Update Today शहर में माैसम ने एक बार फिर से करवट ली है। गुरुपर्व पर मंगलवार काे घनी धुंध ने शहर को अपनी आगोश में ले लिया। इसके चलते वाहन चालकाें काे खासी परेशानी हुई। एक्यूआइ में भी सुधार देखा गया है।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarUpdated: Tue, 08 Nov 2022 09:16 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: लुधियाना में गुरुपर्व के दिन छाई धुंध। (आशा मेहता)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Update Today: शहर में गुरुपर्व पर मंगलवार काे घनी धुंध ने शहर को अपनी आगोश में ले लिया। नवंबर माह में अचानक आई धुंध ने सबको हैरान कर दिया। सुबह सात बजे तक तो धुंध की वजह से विजिबिलिटी जीरो थी, लेकिन इसके बाद विजिबिलिटी धीरे-धीरे बढ़ गई। हालांकि साढ़े आठ बजे के करीब भी विजिबिलिटी 10 मीटर के आसपास ही है। इसके अलावा पंजाब के कई जिलाें में भी घना काेहरा छाया हुआ है।

धुंध के दौरान पारा 16 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 259 के स्तर पर था। वहीं हवा भी बंद थी। धुंध के बीच लोगों को घुटन महसूस हो रही थी। जिस तरह से अभी धुंध छाई हुई है,उससे यही लग रहा है कि सुबह 11 बजे से पहले धुंध साफ नहीं होगी। राज्य में पराली जलाने के बाद कई शहराें का एक्यूआइ बेहद खराब श्रेणी में है। औद्याेनिक नगरी लुधियाना में ताे सबसे ज्यादा प्रदूषण है।

लुधियाना में मंगलवार काे छाई धुंध के बीच गुजरते वाहन चालक। (आशा मेहता)

जम्मू कश्मीर व हिमाचल के ऊपरी इलाकों में हिमपात

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के डायरेक्टर डा. मनमोहन ¨सह कहते हैं कि अक्टूबर और नवंबर सामान्य तौर पर ड्राई ही रहता है। पूर्व के वर्षों में ऐसा बहुत कम बार देखने को मिला होगा कि इन दोनों महीनों में वर्षा हुई हो। जम्मू कश्मीर व हिमाचल के ऊपरी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से मैदानी इलाकों पर असर पड़ेगा। कुछ जिलों में बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने की अधिक संभावना है। इसके साथ ही हरियाणा के कई जिलाें में भी आज सुबह घना काेहरा छाया हुआ है।

यह भी पढ़ें-Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण का पांच राशियों पर पड़ेगा ज्यादा प्रभाव, ये सावधानियां बरतें

यह भी पढ़ें-CTET 2022: इस बार सीटीईटी एग्जाम में नहीं होगी नेगेटिव मार्किंग, 24 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।