Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali Gift: लुधियाना नगर निगम के 3542 सफाई सेवक व सीवरमैन पक्के, मंत्री निज्जर ने साैंपे नियुक्ति पत्र

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने लुधियाना में 3542 कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंप कर दिवाली का तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को हर तरह की बुनियादी सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है।

By Rajiv Pal sharma Edited By: DeepikaUpdated: Tue, 18 Oct 2022 12:31 PM (IST)
Hero Image
कच्चे मुलाजिमों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए मंत्री इंद्रबीर निज्जर। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब सरकार ने नगर निगम के 3542 सफाई सेवको वे सीवरमैनों को पक्का कर उन्हें दीवाली का तोहफा दिया है। मंगलवार को गुरु नानक देव भवन में आयोजित समारोह में स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने करीब 150 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में चरणबद्ध तरीके से सभी कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि निगम के 456 बेलदार, ड्राइवर और डीसी रेट कर्मियों की सेवाएं नियमित करने के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने सफाई सेवकों एवं सीवरमैनों की लंबे वक्त से लंबित मांग को पूरा कर दीपावली का तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि निगम की ओर से पहले पास किए प्रस्ताव में कुछ दिक्कतें थी, जिनके कारण कर्मियों की सेवाएं रेगुलर करने में दिक्कत आ रही थी।

आप सरकार कर्मचारियाें के हिताें के लिए प्रयासरत

भगवंत मान की सरकार बनने के बाद कर्मियों को रेगुलर करने के काम में तेजी लाई है। निज्जर ने कहा कि रेगुलर करना सफाई सेवकों/सीवरमैनों का अधिकार है और इसको हर कीमत पर यकीनी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बाकी रहते सफाई सेवकों/सीवरमैनों की सेवाएं भी रेगुलर कर दी जाएंगी। आप सरकार हमेशा सफाई कर्मियों के साथ डटकर खड़ी है। समारोह में विधायक राजिंदर पाल कौर छीना, गुरप्रीत गोगी, मदन लाल बग्गा, अशोक पराशर पप्पी, कुलवंत सिद्धू, हरदीप मुंडिया, मेयर बलकार सिंह संधू, सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा, डिप्टी मेयर सर्बजीत कौर के अलावा कई अधकारी भी मौजूद रहे।

कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मियों की भूमिका को सराहा

मंत्री डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मियों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि सफाई कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर साफ-सुथरा माहौल यकीनी बनाया। सफाई सेवक/सीवरमैन और पुलिस मुलाजिम समाज की बेहतरी के लिए हमेशा ड्यूटी पर रहते हैं। उन्होंने रेगुलर सफाई सेवकों/ सीवरमैनों को भी अपील की कि वह अपने बच्चों को बढ़िया मानक शिक्षा उपलब्ध कराएं, क्योंकि पंजाब सरकार की तरफ से विश्व स्तरीय शैक्षिक सहूलतें मुहैया करवाई जा रही हैं।

किस जोन के कितने कर्मचारी किए गए नियमित

नियमित हुए 3542 कर्मचारियों में से 2428 सफाई सेवक और 1114 सीवरमैन हैं। जोन-ए के 369 सफाई सेवकों, जोन-बी के 579 सफाई सेवक, जोन-सी के 724 और जोन-डी के 756 सफाई सेवकों की सेवाएं नियमित की गई हैं। जोन-ए के 212 सीवरमैन, जोन-बी के 394, जोन-सी के 296 और जोन- डी में 212 सीवरमैन नियमित किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार, थानों के बाहर आरोपितों को बचाने के लिए लोगों से ठगता था पैसे

यह भी पढ़ेंः- Punjab Weather Update: लुधियाना सहित कई शहराें में 21 अक्टूबर तक मौसम साफ, जानिए IMD का ताजा अलर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें