Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather News: पटियाला, रोपड़ और चंडीगढ़ में बरसा मानसून, इन जिलों में भी भारी बारिश की संभावना

पंजाब सहित पूरे देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। रविवार को पंजाब के कई जिलों में हल्की बारिश हुई लेकिन लोग भीषण उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। तापमान भी सामान्य से अधिक रहा। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे पहले भी मौसम विभाग ने बारिश की संभावना व्यक्त की थी।

By Asha Rani Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 22 Jul 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
कई जिलों में भारी बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब के कई जिलों में रविवार को बूंदाबांदी व हल्की वर्षा हुई। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पटियाला में 12.8 मिलीमीटर, चंडीगढ़ में 0.7 मिलीमीटर, रोपड़ में 11 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि लुधियाना के कई इलाकों में भी हल्की वर्षा व बूंदाबांदी हुई। जबकि पंजाब के अन्य जिलों में मौसम साफ रहा।

सामान्य से अधिक रहा तापमान

उमस भरी गर्मी ने लोगों को पूरा दिन बेचैन रखा। जिसके चलते दिन का तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार बठिंडा में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जबकि अमृतसर में दिन का तापमान 38.8 डिग्री, बरनाला में 38.3 डिग्री, चंडीगढ़ में 37.8 डिग्री, लुधियाना में 37.4 डिग्री, जालंधर में 37.8 डिग्री, रोपड़ में 36.2 डिग्री, पटियाला में 37 डिग्री दर्ज किया।

यह भी पढ़ें- Punjab News: कल आठ घंटे नहीं आएगी बिजली, पानी सप्लाई का भी बदला समय, सुबह में इतने बजे सभी को भरना होगा

कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

उधर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार व मंगलवार को पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना हैं। जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया हैं।

विभाग के अनुसार इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। हालांकि इससे पहले भी पिछले सप्ताह के दौरान मौसम विभाग ने भारी वर्षा की संभावना जताई थी। लेकिन, पूर्वानुमान सही साबित नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- Punjab News: दिल्ली कूच की तैयारी, 6 महीने का राशन लेकर शंभू बॉर्डर पहुंच रहे किसान