Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना कोर्ट कांप्लेक्स ब्लास्ट मामले में एनआइए का छापा, खन्‍ना में मुख्य आरोपित के घर पर दी दबिश

लुधियाना के कोर्ट काम्प्लेक्स में हुए बम विस्फोट मामले में एनाइआए की एक टीम ने बुधवार सुबह खन्ना में दबिश दी है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपित गगनदीप प्रोफेसर कालोनी में नए मकान में शिफ्ट होने से पहले परिवार के साथ इसी जगह पर रहता था।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Wed, 30 Mar 2022 09:04 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में बम बलास्ट मामले में खन्ना में एनआए ने रेड की है।

सचिन आनंद, खन्ना। लुधियाना के कोर्ट काम्प्लेक्स में हुए बम विस्फोट मामले में एनाइआए की एक टीम ने बुधवार सुबह खन्ना में दबिश दी है। टीम के साथ भारी संख्या में पंजाब पुलिस भी है। टीम ने यह छापेमारी ललहेड़ी रोड स्थित गुरु तेग बहादुर नगर के एक घर में की है। बम विस्फोट के मुख्य आरोपित पंजाब पुलिस के पूर्व कांस्टेबल गगनदीप सिंह के पुराने घर में यह रेड टीम द्वारा की गई है। गगनदीप की विस्फोट के दौरान मौत हो गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार गगनदीप प्रोफेसर कालोनी में नए मकान में शिफ्ट होने से पहले परिवार के साथ इसी जगह पर रहता था। बताते हैं कि उसके बाद से कुछ सालों से यह मकान बन्द ही था। विस्फोट मामले की जांच कर रही एनआईए की टीम का इस तरह एकाएक इस बन्द घर में रेड करना किसी बड़े सुराग की तरफ इशारा कर रहा है। बहरहाल किसी को भी घर के करीब जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है और कोई जानकारी भी अधिकारी नहीं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि नशा तस्करी में कुछ साल पहले गिरफ्तार हो चुके खन्ना सदर थाना के पूर्व मुंशी गगनदीप ने ही लुधियाना कोर्ट काम्प्लेक्स में बम विस्फोट की घटना को अंजाम दिया था। इसमें गगनदीप की भी मौत हो गई थी। गगनदीप के शव की कुछ दिनों बाद पहचान होते ही पंजाब पुलिस में भी हड़कम्प मच गया था। उसके बाद एनआईए की टीम ने गगनदीप के परिवार के अलावा उसकी एक महिला मित्र पुलिस कर्मी से भी पूछताछ की थी। लेकिन, इस सारी जांच में कहीं भी इस पुराने घर का जिक्र नहीं आया था। 

यह भी पढ़ें-   नवजोत सिंह सिद्धू जिस पद से हटाए गए अब उसे फिर पाने के लिए जोड़तोड़ में जुटे, लुधियाना में कांग्रेस नेताओं के साथ लामबंदी

यह भी पढ़ें-   भगवंत मान उठाएंगे एक और बड़ा कदम, पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल संभव, मेरिट पर मिलेगी नियुक्ति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर