Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana News: 'पिछली गलतियों के कारण बहस से भागे विपक्षी नेता', राजस्व मंत्री जिंपा ने राजनीतिक दलों को लिया आड़े हाथ

राजस्‍व मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने विपक्षी नेताओं पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि अपनी पिछली गलतियों के कारण ही सरकार की ओर से आयोजित बहस में भाग लेने से भाग गए। यदि उन्होंने कोई गलती न की होती तो वह बहस में जरूर भाग लेते। जिंपा गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेस यूनिवर्सिटी में चल रहे यूथ फेस्टिवल में भाग लेने पहुंचे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
राजस्व मंत्री जिंपा ने राजनीतिक दलों को लिया आड़े हाथ

जागरण संवाददाता, लुधियाना। राजस्व मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने प्रदेश के सभी विपक्षी राजनीतिक दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह अपनी पिछली गलतियों के कारण ही सरकार की ओर से आयोजित बहस में भाग लेने से भाग गए। यदि उन्होंने कोई गलती न की होती तो वह बहस में जरूर भाग लेते।

यूथ फेस्टिवल में भाग लेने पहुंचे जिंपा

गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेस यूनिवर्सिटी में चल रहे यूथ फेस्टिवल में बुधवार को भाग लेने पहुंचे जिंपा ने युवाओं से अपील की कि पंजाब को अन्य राज्यों से बेहतर बनाना है तो युवाओं को भी आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य या देश की शक्ति युवाओं के हाथ में होती है। युवा वर्ग को राजनीति में आगे आना चाहिए, ताकि राज्य को अब तक लूटने वालों का सफाया किया जा सके।

यह भी पढ़ें: नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस की मुहिम, लुधियाना में CM ने हरी झंडी दिखा किया Cycle Rally को रवाना; बोले- 'युवाओं को करना है जागरुक'

अवैध कॉलोनियों पर बोले जिंपा

अवैध कॉलोनियों को नियमित करने की घोषणा पर जिंपा ने कहा कि सरकार इस पर काम कर रही है। इसमें राजस्व विभाग के अलावा स्थानीय निकाय और शहरी विकास विभाग की भी जिम्मेदारियां हैं, उस पर मिलकर काम किया जा रहा है। कुछ कानूनी पेचीदगियां भी हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Farmers Protest: किसान 26 नवंबर को करेंगे चंडीगढ़ कूच, अफीम की खेती; MSP और गन्ने के भाव की रखेंगे मांग

जिंपा ने कहा कि सरकार कोशिश करेगी कि एकबार नियमित कालोनियां होने के बाद दोबारा अवैध कालोनियां न बन सकें। मिनिस्टीरियल स्टाफ की चल रही हड़ताल से राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है। इस मसले को जल्द सुलझाया जाएगा, ताकि सरकारी काम में किसी प्रकार की अड़चन न आए।