Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather News: पंजाब में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

पंजाब में मंगलवार को मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। पंजाब के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहा। भारी बारिश होने से कमजोर इमारतों के गिरने की संभावना है। इसके साथ ही बिजली और पानी की समस्या भी आ सकती है।

By Asha Rani Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 23 Jul 2024 09:16 AM (IST)
Hero Image
मंगलवार को पंजाब में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। मौसम केंद्र चंडीगढ़ ने मंगलवार को पंजाब में भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैं। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब के कई जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

विभाग ने चेतावनी जारी की है कि भारी वर्षा से फसलों के बिछने, निचले इलाकों में जलभराव, नदियों में जलस्तर में बढ़ोतरी और कमजोर इमारतों के गिरने की संभावना के साथ साथ बिजली व पानी से संबंधित समस्याएं भी आती हैं।

भारी वर्षा के दौरान सतर्कता बरतनी जरूरी

भारी वर्षा के दौरान सतर्कता बरतनी जरूरी हैं। वहीं विभाग के अनुसार 24 जुलाई को भी पंजाब के कुछ जिलों में भारी वर्षा, तो कुछ जिलों में सामान्य से मध्यम वर्षा हो सकती हैं।

उधर शुक्रवार को भी पंजाब के कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। जिसमें चंडीगढ़ में 5.0 मिलीमीटर, लुधियाना में 2.0 मिलीमीटर, शहीद भगत सिंह नगर में 5.0 मिलीमीटर, रोपड़ में 0.5 मिलीमीटर वर्षा हुई।

यह भी पढ़ें- बिजली सब्सिडी कम करना चाहती है पंजाब सरकार, वित्त आयोग से की अतिरिक्त राशि की मांग

पठानकोट और अमृतसर में भी हुई बूंदाबांदी

इसके अलावा पठानकोट व अमृतसर में भी बूंदाबांदी व हल्की वर्षा हुई। जबकि अन्य जिलों में बादल छाएं रहे। इसके चलते ज्यादातर जिलों में दिन का तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहा। केवल बठिंडा में ही दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather News: पटियाला, रोपड़ और चंडीगढ़ में बरसा मानसून, इन जिलों में भी भारी बारिश की संभावना