Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना पुलिस डीएवी स्कूल के बाहर एकत्रित हुए अभिभावक, बोले- स्कूल की वजह से बच्ची की आंख की रोशनी को नुकसान

लुधियाना में पुलिस डीएवी स्कूल के बाहर छात्रा के अभिभावक व रिश्तेदार एकत्रित हुए। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल के वजह से उनकी बच्ची की आंख की रोशनी को नुकसान हुआ है। बच्ची की आंख का आप्रेशन किया गया है।

By Radhika kapoorEdited By: Vinay kumarUpdated: Thu, 20 Oct 2022 04:27 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में पुलिस डीएवी स्कूल के बाहर बच्ची के अभिभावक एकत्रित हुए।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल पुलिस लाइंस के बाहर वीरवार दोपहर अभिभावक व कुछ रिश्तेदार एकत्रित हुए। अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ आरोप लगाया कि स्कूल की वजह से उनकी बच्ची की आंख की रोशनी को नुकसान हुआ है। अभिभावकों के अनुसार बुधवार दोपहर उन्हें स्कूल से फोन आता है कि उनकी बच्ची की आंख में किसी दूसरे बच्चे का हाथ लग गया जिसकी वजह से उसकी आंख में पानी आ रहा है। वैसे बच्ची ठीक है।

बच्ची के दादा जब बच्ची को स्कूल से घर लेकर पहुंचते हैं तो बच्ची सो जाती है। दोपहर उठने पर बच्ची रोने लगती है और आंख में दर्द होने की शिकायत करती है। डीएमसी के आई विशेषज्ञ को दिखाने पर पता चलता है कि बच्ची की आंख की पुतली फट गई है और आप्रेशन करना होगा। उसी शाम बच्ची की आंख का आप्रेशन भी हो जाता है पर आंख की रोशनी पहले जैसे आएगी या नहीं, इसकी डाक्टर्स ने गारंटी नहीं दी है।

अभिभावकों ने यह भी आरोप लगाया कि बच्ची ने उन्हें बताया है कि आंख से पानी निकलने का कारण मम्मी-पापा को दूसरे बच्चे का आंख में हाथ लगना बताना है। अभिभावकों ने कहा कि बच्ची छोटी है, शरारत-शरारत में किसी दूसरे बच्चे से आंख में पेंसिल भी लग सकती है पर स्कूल अध्यापिका की ओर से असल बात छिपाने के कारण उन्हें गुस्सा है। अभिभावकों के एकत्रित होने के दौरान एसीपी अशोक शर्मा भी पहुंची।

दूसरी तरफ स्कूल प्रिंसिपल डा. अनु वर्मा ने कहा कि अभिभावकों ने स्कूल के बाहर धरना लगाया है, ऐसी कोई सूचना उन्हें नहीं है। उन्होंने कहा कि बुधवार उनके ध्यान में मामला लाया गया था कि किसी दूसरे बच्चे का हाथ एक बच्ची की हाथ में लग गया था जिसके चलते बच्ची की आंख से पानी निकल रहा था। बच्ची को स्कूल डिस्पेंसरी में डाक्टर्स ने चेक भी किया, जहां डाक्टर ने उसे सामान्य बताया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें