Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana News: प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने दिखाई सख्ती, दिसंबर तक शुरू करें ताजपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

Ludhiana News बुड्ढा दरिया परियोजना को लेकर पंजाब सरकार सख्ती के मूड़ में है। प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने पीपीसीबी अधिकारियों ने बताया कि डाइंग एसोसिएशन की तरफ से बहादुरके में खुद का सीईटीपी प्लांट लगाया है जोकि काम करना शुरू कर चुका है।

By Varinder RanaEdited By: Vipin KumarUpdated: Tue, 18 Oct 2022 11:39 AM (IST)
Hero Image
Ludhiana News: बुड्ढा दरिया परियोजना को लेकर सरकार गंभीर। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana News: बुड्ढा दरिया परियोजना को लेकर पंजाब सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी विजय प्रताप ने सोमवार काे निगम सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा लिया। इसमें निगम अधिकारियों को साफ निर्देश दिए गए कि किसी भी तरह दिसंबर माह तक ताजपुर रोड में लगने जा रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) को शुरू कर दिया जाए। इसके अलावा योजना के साथ अन्य जरूरी ईटीपी प्लांट के कार्य में भी तेजी लाई जाए। ताकी इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

प्लांट के संचालकों को 77 लाख रुपये का एन्वायरमेंट जुर्माना

इस कांफ्रेंस के दौरान पीपीसीबी अधिकारियों ने बताया कि डाइंग एसोसिएशन की तरफ से बहादुरके में खुद का सीईटीपी प्लांट लगाया है, जोकि काम करना शुरू कर चुका है। हालांकि नियमों के अनुसार उसके पैरामीटर ठीक नहीं आ रहे है। इसलिए उक्त प्लांट के संचालकों को 77 लाख रुपये का एन्वायरमेंट जुर्माना लगाया गया है। वहीं प्रिंसिपल सेक्रेटरी की तरफ से कहा गया कि सीईटीपी पर आनलाइन मानिटरिंग के लिए नई तकनीक को लगाया जाएगा ताकि किसी तरह की लापरवाही दिखाई न दे।

प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने दिखाए कड़े तेवर

पेडा अधिकारियो ने बताया कि हंबड़ा रोड पर गोबर गैस प्लांट की क्षमता को बढ़ाने के लिए एक अन्य प्लांट लगाया जा रहा है। इसके लिए टेंडर जारी कर दिए गए है। जबकि ताजपुर रोड पर लगने वाले प्लांट के लिए कंपनी को वर्क आर्डर जारी किया जा चुका है। इस पूरी बैठक के दौरान प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने साफ किया कि इस योजना पर गंभीरता के साथ काम होना चाहिए। इस योजना को जल्द से जल्द पूरा करने के पूरे प्रयास किए जाए। ऐसा नहीं करने पर सख्ती से पेश आया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Update: लुधियाना सहित कई शहराें में 21 अक्टूबर तक मौसम साफ, जानिए IMD का ताजा अलर्ट

यह भी पढ़ें-Bhagwant Mann Birthday: भगवंत मान का कामेडी किंग से सीएम तक का सफर, फ्री बिजली देकर जीता पंजाबियाें का दिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें