Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Grain Lifting Scam: पूर्व मंत्री आशु के करीबी इंदी काे हाई काेर्ट का झटका, अग्रिम जमानत याचिका रद

Punjab Grain Lifting Scam पंजाब का अनाज ढुलाई घाेटाला एक बार फिर चर्चा में है। हाई काेर्ट ने आशु के करीबी इंद्रजीत सिंह इंदी की अग्रिम जमानत की याचिका रद कर दी है। इस मामले में आशु अभी पटियाला जेल में बंद है।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Sun, 30 Oct 2022 04:06 PM (IST)
Hero Image
आशु के करीबी इंदरजीत सिंह इंदी की मुश्किलें बढ़ी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Grain Lifting Scam: बहुचर्चित अनाज ढुलाई घाेटाले में नामजद इंद्रजीत सिंह इंदी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने इंदी की अग्रिम जमानत याचिका रद कर दी है। इंदी काे विजिलेंस ने इस घाेटाले में नामजद किया था और उसकी तरफ से जिला सेशन कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने पर हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी। जज राज मोहन की अदालत ने यह याचिका रद कर दी है।

आशु के घर से बैग लेकर फरार हुआ था इंदी

विजिलेंस का आरोप है कि पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी के बाद जब विजिलेंस की टीम भारत भूषण आशु के घर पर पहुंची तो वहां पर से इंद्रजीत सिंह इंदी एक बैग लेकर फरार हुआ था। जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। इसी आधार पर इंदी को नामजद किया गया था। यही नहीं इंदी पर आरोप है कि वह पूर्व कैबिनेट मंत्री के पीए के तौर पर काम करता रहा है।

आशु सहित कई आराेपिताें की हाे चुकी है गिरफ्तारी

गाैरतलब है कि अनाज घाेटाले में पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु सहित कई आराेपिताें की गिरफ्तारी हाे चुकी है। इस मामले में आशु इस समय पटियाला सेंट्रल जेल में सजा काट रहे हैं। आशु पर अनुचित तरीके से ठेकेदाराें काे लाभ पहुंचाने का आराेप है। विजिलेंस का आराेप है है कि इंदी के साथ मीनू मल्होत्रा भी इस घाेटाले में शामिल है। उसके जरिये ही पैसों लेनदेन हुआ था। पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचार के दाैरान यह मामला काफी गर्माया था।

यह भी पढ़ें-Air Pollution: स्माग में सुबह की सैर आपको कर सकती है बीमार, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दी यह चेतावनी

अनाज घाेटाले से संबंधित तीन फाइलें हाे चुकी हैं गायब

पंजाब के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी के बाद घाेटाले से संबंधित 3 फाइलें गायब हाे गई थी। इसकाे लेकर शहर में काफी चर्चा हुई थी। आशु पर अनाज ढुलाई के टेंडर नियमों को बदल कर अपने करीबियों को लाभ पहुंचा कर करोड़ों रुपये का घोटाले करने का आराेप है। यह फाइलें पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु और विभाग के बर्खास्त डिप्टी डायरेक्टर राकेश सिंगला से संबंधित है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana News: पंजाब व्यापार मंडल ने AAP विधायक बग्गा से की मीटिंग, कानून-व्यवस्था की स्थिति पर जताई चिंता