Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana: बलिदानी अग्निवीर अजय के पिता से मिले CM मान, एक करोड़ का सौंपा चेक; बोले- 'अब मैं आपका बेटा, जीवन भर निभाऊंगा साथ'

पंजाब CM मान बलिदानी अग्निवीर अजय कुमार के पिता से मिले हैं। बोले-अब मैं आपके बेटे की तरह हूं और जीवन भर साथ निभाऊंगा। अजय देश की रक्षा के लिए बलिदान हुए हैं। उनके बलिदान पर हमें गर्व है। मुख्यमंत्री ने बलिदानी अजय के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा। परिवार को आश्वासन दिया कि पंजाब सरकार उनकी हर मदद करने के लिए तैयार है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 26 Jan 2024 09:06 AM (IST)
Hero Image
बलिदानी अग्निवीर अजय के पिता से मिले CM मान

जागरण संवाददाता, लुधियाना। मुख्यमंत्री भगवंत मान वीरवार को मलौद गांव रामगढ़ सरदारा में बलिदानी अग्निवीर अजय कुमार के पिता से मुलाकात के दौरान भावुक हो गए। बोले-अब मैं आपके बेटे की तरह हूं और जीवन भर साथ निभाऊंगा।

अजय देश की रक्षा के लिए बलिदान हुए हैं। उनके बलिदान पर हमें गर्व है। मुख्यमंत्री ने बलिदानी अजय के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा। परिवार को आश्वासन दिया कि पंजाब सरकार उनकी हर मदद करने के लिए तैयार है।

जम्‍मू कश्‍मीर में ड्यूटी के दौरान हो गए थे बलिदान

अजय कुमार ने जम्मू कश्मीर में ड्यूटी के दौरान बलिदान हो गए थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बलिदानी के परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी घोषणा कि गांव के सरकार स्कूल का नाम बलिदानी अजय के नाम पर रखने का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। बलिदानी अजय के नाम पर स्टेडियम और गांव में आम आदमी क्लीनिक का भी निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: शेयर ट्रेडिंग की आड़ में चल रहा मैचों की ऑनलाइन बेटिंग का धंधा, पांच आरोपी गिरफ्तार; दो करोड़ बरामद

अग्निवीर योजना में बहादुर सैनिकों का निरादर

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना का विरोध करते कहा कि यह बहादुर सैनिकों के योगदान का निरादर है। इस योजना में देश के युवाओं का शोषण हो रहा है क्योंकि छोटी उम्र में थोड़े समय की नौकरी के बाद उन्हें घर वापस बिना वित्तीय सुरक्षा के भेजा जा रहा है। देश के हित में इस योजना को वापस लिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Ludhiana Crime: मुंहबोली बेटी ने रिश्ते को किया तार-तार, पूर्व प्रोफेसर को किया अगवा फिर बंधक बनाकर की लूटपाट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें