Move to Jagran APP

Punjab Crime: टॉफी के बहाने बुलाकर 7 साल की बच्ची के साथ किया रेप, फिर कंबल में बांधकर तीसरी मंजिल से फेंका

पंजाब (Punjab Crime) के लुधियाना में एक 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान बिहार के जतिंदर कुमार शाह के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बच्ची को टॉफी का लालच देकर अपने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे तीसरी मंजिल से फेंक दिया।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में 7 वर्षीय बच्ची के साथ रेप के बाद आरोपी ने उसे तीन मंजिले से फेंका। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शेरपुर के रणजीत नगर स्थित फौजी कॉलोनी के एक वेहड़े में सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव कंबल में लपेटकर तीसरी मंजिल से फेंकने के आरोपित को पुलिस ने एक पार्क में सुबह सोते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान बिहार के जिला भोजपुर गांव जगदीशपुरा निवासी 32 वर्षीय जतिंदर कुमार शाह के रूप में हुई है।

डीसीपी जसकिरनजीत सिंह तेजा, एडीसीपी प्रभजोत सिंह विर्क, एसीपी जसबिंदर सिंह व एसएचओ मोती नगर वरिंदरपाल सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि जिस कंबल में बच्ची को लपेटकर तीसरी मंजिल से नीचे फेंका गया था, उसने आरोपित की गिरफ्तार में अहम भूमिका निभाई।

टॉफी का लालच देकर किया था दुष्कर्म

पुलिस ने जब आसपास के कमरों में रहने वालों से कंबल की पहचान करवाई तो पता चला कि वह जतिंदर कुमार शाह का है, क्योंकि वह धोने के बाद कंबल को कमरे के बाहर टांग देता था। पुलिस उसके कमरे पर पहुंची पर वह गायब था। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तो उसमें आरोपित वारदात के आधे घंटे बाद निकलता दिखा।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में महिला अपराध के तीन चौंकाने वाले मामले, कहीं दुष्‍कर्म की वीडियो वायरल तो कहीं मतांतरण का दबाव

पुलिस कैमरों से लोकेशन ट्रैक करती विश्वनाथ मंदिर के निकट पार्क में पहुंची, जहां आरोपित सो रहा था, वहीं उसे काबू कर लिया गया। आरोपित ने पूछताछ में माना कि वह वारदात के समय शराब के नशे में था। बच्ची अपने कमरे के बाहर खेल रही थी। वह उसे टॉफी का लालच देकर अपने साथ अपने कमरा नंबर-61 में ले गया था। वहां दुष्कर्म किया। जब बच्ची चिल्लाने लगी तो उसका मुंह कपड़े से दबा दिया, जिससे बच्ची बेहोश हो गई थी।

दुष्कर्म के बाद नाबालिग को फेंक दिया फैक्ट्री की छत पर

इसके बाद उसे कंबल में लपेटकर तीसरी मंजिल से साथ की फैक्ट्री की छत पर फेंक दिया। मृतक बच्ची के माता-पिता बिहार के जिला अरवल के रहने वाले हैं। यहां वे एक वेहड़े में किराये पर रहते हैं। परिवार में दो बेटियां हैं जबकि 10 वर्ष का बेटा है। मृतक बच्ची तीनों से मंझली थी। माता-पिता निजी फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। दोनों मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे ढाई वर्षीय बेटी को साथ लेकर काम पर चले गए थे।

वेहड़े के कमरे में अपनी दादी के पास बेटा व बेटी थे। दोपहर में दोनों बच्चे कमरे के बाहर ही खेल रहे थे। भाई कुछ देर के लिए कमरे में गया और जब बाहर आया तो सात वर्षीय बच्ची वहां नहीं थी। लोगों ने उसे तलाशा, लेकिन पता नहीं चला। कुछ देर बाद वेहड़े के पीछे वाली फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर लगे टीन की छत पर कुछ गिरने की आवाज आई।

जब वहां काम करने वाली महिलाओं ने कंबल खोलकर देखा तो उसमें बच्ची का अर्द्धनग्न शव लिपटा था। बुधवार को सिविल अस्पताल में बच्ची के शव का तीन डॉक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया और स्वैब व विसरा जांच के लिए खरड़ लैब भेजा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्र बताते हैं कि आरोपित ने बच्ची से दुष्कर्म किया था।

वेहड़ों के मालिकों पर होगी कार्रवाई: डीसीपी

डीसीपी जसकिरनजीत सिंह तेजा ने कहा कि वेहड़ों के मालिक न तो किराएदारों की वेरिफिकेशन करवा रहे हैं और न ही कैमरों का इंतजाम कर रहे हैं। आने वाले दिनों में ऐसे वेहड़ों के मालिकों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime: सामूहिक नहीं एक युवक ने किया था रायपुर जंगल में दुष्‍कर्म, दो विवेचक और चार तकनीकी टीम करेगी जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें