Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: नशे के खिलाफ सड़काें पर उतरी पुलिस, लुधियाना में DGP के नेतृत्व में कई इलाकाें में चला अभियान

Drugs Problem in Punjab पंजाब पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। इसके तहत डीजीपी गौरव यादव खुद लुधियाना पहुंचे हैं । यादव के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। यहां तस्कराें के घराें काे खंगाला जा रहा है।

By Dilbag SinghEdited By: Vipin KumarUpdated: Tue, 15 Nov 2022 01:05 PM (IST)
Hero Image
Drugs Problem in Punjab: पंजाब में नशा तस्कराें के ठिकानाें पर रेड। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना/माेगा। Drugs Problem in Punjab: पंजाब पुलिस की तरफ से मंगलवार काे राज्य में नशे के खिलाफ चलाया गया। इसके तहत पुलिस ने लुधियाना के अलग-अलग इलाकाें में चेकिंग अभियान चलाया। लुधियाना के अलावा माेगा सहित कई जिलाें में यह चेकिंग की जा रही है।

डीजीपी गौरव यादव खुद लुधियाना पहुंचे हैं और उनके नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस की तरफ से सलेम टाबरी के पीरु बंदा एरिया में और आंबेडकर नगर की खोड़ा कालोनी में चेकिंग की जा रही है। पूरे इलाके को पुलिस की तरफ से घेरा हुआ है और घरों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

माेगा में भी सड़काें पर उतरी पुलिस

माेगा में एक घर की तलाशी लेता पुलिस जवान। (जागरण)

पुलिस की तरफ से एरिया में खड़े वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ घरों में बाथरूम, बैडरूम आटे की टंकी को भी चेक किया जा रहा है। गाैरतलब है कि लुधियाना में बड़े पैमाने पर नशे की तस्करी हाेती है। इसके अलावा मोगा की बत्ती सादा वाली में पुलिस प्रशासन ने सर्च अभियान चलाया। एसएसपी मोगा के आदेशों के अनुसार घर-घर में चलाए तलाशी अभियान के दौरान नशा तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना है।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Update: पठानकाेट सहित कई शहराें में बूंदाबांदी-वर्षा से बढ़ी ठंड, AQI में गिरावट से प्रदूषण घटा

नशा तस्करी के लिए बदनाम है तलवंडी कलां

गाैरतलब है कि नशा तस्करी के लिए बदनाम गांव तलवंडी कलां में पुलिस कर बार रेड कर चुकी है, लेकिन हाथ कुछ भी नहीं आता है। भनक लगते ही तस्कर माैके से फरार हाे जाते हैं। तलवंडी कलां जालंधर रोड स्टेट हाईवे पर स्थित है। यहां पर अमृतसर के बार्डर से आने वाला नशा सप्लाई होता है और इसके लिए यह गांव बदनाम है।

विधानसभा चुनाव में उठा था नशे का मामला

गाैरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में भी नशे का मामला काफी गर्माया था। गांव तलवंडी कला में नशा करने वालों की वीडियो कई बार वायरल हो चुकी हैं। एक बार तो जब पंचायत ने नशा करते हुए एक युवक को पकड़ा तो उससे पूछा गया कि वह नशा कहां से लेकर आया है तो उसका कहना था कि आधा गांव बेच रहा है कहीं से भी ले लो। इसके बाद यह मामला काफी सुर्खियाें में रहा था।

यह भी पढ़ें-JEE Main Exam 2023: लुधियाना के स्टूडेंट्स में जेईई मेन परीक्षा को लेकर असमंजस बरकरार, जानिए कारण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें