Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Election 2022: राहुल गांधी ने सुनाया सिद्धू के साथ पहली मुलाकात का किस्सा, सभी रह गए दंग

Punjab Election 2022 राहुल ने स्पष्ट किया कि वह दून स्कूल में पढ़ते थे और सिद्धू यादविंदर पब्लिक स्कूल की ओर से स्कूल में मैच खेलने आए थे। वह तेज गेंदबाज थे। उनकी इस बात पर सभी सोचने लगे कि सिद्धू तो सलामी बल्लेबाज रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 07 Feb 2022 11:58 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी की नवजाेत सिद्धू से 40 साल पहले मुलाकात हुई थी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Election 2022: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की नवजाेत सिद्धू से 40 साल पहले मुलाकात हुई थी। पंजाब में सीएम फेस का ऐलान करने आए राहुल ने जब यह बात कही ताे मंच पर सभी नेता हक्का-बक्का रह गए। कांग्रेस ने चरणजीत चन्नी काे सीएम पद का उम्मीदवार घाेषित किया है।

वर्चुअल रैली में सिद्धू मायूस दिखे

वर्चुअल रैली में राहलु गांधी हर बार नवजोत सिंह सिद्धू को हंसाने की कोशिश करते रहे। रैली में उस वक्त लोग जोर से हंस पड़े जब राहुल ने कहा कि वह सिद्धू को 40 साल पहले से जानते हैं। सिद्धू को भी इसकी जानकारी नहीं है। लोगों की हंसी के बीच राहुल ने स्पष्ट किया कि वह दून स्कूल में पढ़ते थे और सिद्धू यादविंदर पब्लिक स्कूल की ओर से स्कूल में मैच खेलने आए थे। वह तेज गेंदबाज थे। उनकी इस बात पर सभी सोचने लगे कि सिद्धू तो सलामी बल्लेबाज रहे हैं। राहुल ने फिर स्पष्ट करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने छह विकेट हासिल किए और बाद में बल्लेबाजी करते हुए 98 रन बनाकर मैच जितवा दिया।

यह भी पढ़ें-पंजाब कांग्रेस में सीएम चेहरे का मसला हल लेकिन अब नवजोत सिद्धू के रुख पर नजर, चन्‍नी की चुनौतियां बढ़ीं

राहुल की बाताें पर मुस्कुराते दिखे सिद्धू

राहुल ने कहा था कि उस वक्त पहली बार उन्हें लगा था कि यह शख्स कुछ भी कर सकता है। उनकी बात पर सिद्धू सिर हिलाकर हामी भरते रहे और मुस्कुराते रहे। राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस में कार्यकर्ता को बोलने की छूट है। कई लोग कहते हैं कि कांग्रेस में अनुशासन कम है। दिल्ली में मोदी और आप के केजरीवाल के सामने किसी कार्यकर्ता या नेता में कुछ बोलने की हिम्मत नहीं है। वहां राजा राज करता है और किसी को बोलने की छूट नहीं होती।

यह भी पढ़ें-Rahul Gandhi Security Breach: लुधियाना में युवक ने चलती कार पर फेंका झंडा, राहुल के मुंह पर लगा; सुरक्षा एजेंसियाें में हड़कंप