Move to Jagran APP

'केंद्र से कुछ नहीं मिला...', पंजाब में बलिदानी अग्निवीर के पिता का दावा, संसद में राहुल बोले- झूठ बोलती है ये सरकार

अग्निवीर योजना का मुद्दा संसद में भी गूंजा। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार अग्निवीर को एक करोड़ देने की बात कहती है। लेकिन सरकार लोगों से झूठ बोल रही है। इस साल 23 जनवरी को पंजाब के लुधियाना के अंतर्गत खन्ना के गांव रामगढ़ सरदारा के निवासी अग्निवीर बलिदान हो गए थे। उनके पिता ने बताया कि केंद्र से उन्हें कोई राशि नहीं मिली।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 02 Jul 2024 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 05:28 PM (IST)
अग्निवीर अजय कुमार के पिता ने कहा, सेना ने 48 लाख दिए (अजय कुमार का परिवार)

जागरण संवाददाता, मलौद। खन्ना के गांव रामगढ़ सरदारा के अग्निवीर अजय कुमार के पिता का कहना है कि केंद्र सरकार ने एक करोड़ देने की बात कही, लेकिन उन्हें वह राशि अभी तक नहीं मिली है। उनका कहना है कि पंजाब सरकार ने एक करोड़ का चेक दिया था और सेना की ओर से उन्हें 48 लाख रुपये भेजे गए थे।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने संसद में कहा था कि केंद्र सरकार झूठ बोल रही है कि वह बलिदानी अग्निवीर को एक करोड़ रुपये देती है। इसके बाद संसद में हंगामा मच गया था।

चुनाव से पहले अजय कुमार के घर गए थे राहुल

लोकसभा चुनाव से पहले दाखा की दाना मंडी में रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी खन्ना आए और फिर अचानक गांव रामगढ़ सरदारा में अग्निवीर बलिदानी अजय कुमार के घर पहुंचे थे।

उनके गरीब माता-पिता से मिल उनके साथ शोक जताया था। अग्निवीर की चार बहनें हैं। पिता ने बताया कि पंजाब सरकार ने उनकी बेटी को नौकरी देने की बात कही है और इस संबंध में प्रक्रिया जारी है।

पिता ने कहा कि उन्हें भी टीवी पर पता चला कि शहीद अग्निवीर को एक करोड़ रुपये दिए जाते हैं, वह उस राशि का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई।

23 जनवरी को हुए थे बलिदान

अग्निवीर अजय सिंह 23 जनवरी, 2024 को जम्मू-कश्मीर में बलिदान हो गए थे। उनकी उम्र महज 23 साल थी। केंद्रशासित प्रदेश के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एक बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई थी।

उस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस वीर जवान ने जम्मू कश्मीर में ड्यूटी निभाते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है।

उन्होंने कहा कि यह देश और खासकर परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री ने बहादुर शहीद के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस कठिन समय में पंजाब सरकार परिवार के साथ है।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: पंजाब में अकाली दल को झटका, सुरजीत कौर ने पार्टी छोड़ थामा 'आप' का दामन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.