Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: ठगी का नेटवर्क चलाने वाले भाई-बहन गिरफ्तार, बेड से मिले 1.07 करोड़ रुपये

Punjab News पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। ठगी का नेटवर्क चलाने वाले भाई और बहन को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित वीनू के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी के तीन पर्चे दर्ज हैं। 25 दिन पहले इनकी ठगी का शिकार संगरूर का एक दंपती पानी की टंकी पर चढ़ गया था। विदेश भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये लिए थे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 07 Sep 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: ठगी का नेटवर्क चलाने वाले भाई-बहन गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी का नेटवर्क चलाने वाले ठग ट्रैवल एजेंट भाई-बहन को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान अमित मल्होत्रा और उसकी बहन वीनू मल्होत्रा के रूप में हुई है। पुलिस को इनके घर से तलाशी के दौरान बेड से 1.07 करोड़ की नकदी बरामद हुई है। दोनों आरोपितों को पुलिस ने अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

एडीसीपी शुभम अग्रवाल ने बताया कि भाई-बहन की ठगी का तरीका अलग था। दोनों ने लुधियाना में विदेश भेजने के लिए ग्लोबल वे इमीग्रेशन के नाम से आफिस भी खोल रखा है। दोनों लोगों से कहते थे कि वीजा लगने के बाद पैसे लेंगे। पहले दो लाख रुपये पेपर पूरे करवाने के नाम पर ले लेते थे। इसके बाद पेपर्स में कमी और फाइल रिजेक्ट होने की बात कह देते थे।

सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके

यही नहीं, दोनों फर्जी दस्तावेज दिखाकर वीजा अप्लाई करने वालों को कहते थे कि उनकी फाइल रिजेक्ट हो गई। अब पैसे रिफंड नहीं होंगे। जो लोग उनके खिलाफ बोलते थे उन्हें बाउंसर से कहकर धक्के देकर निकाल देते थे। भाई-बहन मिलकर सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

मामले की जांच कर रही पुलिस

अग्रवाल ने बताया कि आरोपित वीनू के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी के तीन पर्चे दर्ज हैं। 25 दिन पहले इनकी ठगी का शिकार संगरूर का एक दंपती पानी की टंकी पर चढ़ गया था। इनका आरोप था कि दोनों भाई-बहन ने विदेश भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये लिए थे लेकिन विदेश नहीं भेजा। पुलिस इस मामले की अभी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- Bus Accident: ड्राइवर की झपकी ने ली शख्स की जान, पठानकोट-चंबा नेशनल हाइवे पर बस पलटने से कई घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर