Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: विश्वविद्यालय में सुरक्षा एजेंसी ने मारा छापा, बंगाल के छात्र का निकला कनेक्शन, जानिए पूरा मामला

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) के हास्टल नंबर 15 में एकाएक सुरक्षा एजेंसियां पहुंची और हास्टल में रहने वाले वेस्ट बंगाल के स्टूडेंट से पूछताछ की। काफी समय तक स्टूडेंट से पूछताछ करने और उसका मोबाइल फोन खंगाला। हालांकि किसी मामले में सुरक्षा एजेंसियां पहुंची इसकी जानकारी अधिकारियों को भी थी लेकिन कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से कतराता रहा।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 16 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
पीएयू में हास्टल में पहुंची सुरक्षा एजेंसियां, बंगाल के विद्यार्थी से की पूछताछ

लुधियाना,आशा मेहता। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) के हास्टल नंबर 15 में एकाएक सुरक्षा एजेंसियां पहुंची और हास्टल में रहने वाले वेस्ट बंगाल के स्टूडेंट से पूछताछ की। काफी समय तक स्टूडेंट से पूछताछ करने और उसका मोबाइल फोन खंगाला। हालांकि किस मामले में सुरक्षा एजेंसियां पहुंची, इसकी जानकारी अधिकारियों को भी थी,लेकिन कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से कतराता रहा।

बहरहाल,पीएयू कैंपस में मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह साढ़े पांच बजे सुरक्षा एजेंसियों की टीम पहुंची। इस दौरान पुलिस भी थी। सुबह ग्यारह बजे तक टीम रही। बायोटेक सेकेंड ईयर के स्टूडेंट के कमरे में गई। उक्त स्टूडेंट वेस्ट बंगाल का रहने वाला हैं। टीम ने उसके कमरे में जाकर दूसरे स्टूडेंटस को बाहर निकाल दिया और करीब पांच घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान हास्टल के दोनों गेट बंद कर दिए गए। 

स्टूडेंटस को भी बाहर आने जाने पर रोक लगा दी। पीएयू के एक अधिकारी को भी बुलाया गया। टीम ने स्टूडेंट का मोबाइल और सामान चेक किया। दो दिन पहले स्टूडेंट जब घर से लौटा तो दो बैग में काफी सारा सामान लेकर आया था। उसकी जांच भी की। जानकारी के अनुसार टीम स्टूडेंट का मोबाइल भी अपने साथ ले गई। हास्टल के स्टूडेंटस ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पीएयू का एक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

 हास्टल में रहने वाले कई स्टूडेंटस ने दबी जुबान में एक टीम के आने और फिर पूछताछ करने की बात स्वीकारी। स्टूडेंट्स ने कहा कि जब तक टीम हास्टल में रही, तब तक किसी भी स्टूडेंटस को बाहर नहीं आने दिया। एक तरह से पूरा हास्टल सील कर दिया गया था। गेट पर पुलिस मुलाजिम भी खड़े किए गए थे। इस छापेमारी को लेकर हास्टल स्टूडेंटस में काफी चर्चा रही।