Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana: लुधियाना में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार पिस्तौल और हेरोइन-ड्रग मनी समेत छह गिरफ्तार

पंजाब के लुधियाना में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार पिस्तौल और हेरोइन-ड्रग मनी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान लुधियाना की धक्का कालोनी निवासी अनिकेत तलवाड़ा कार्तिक चिंकी लुधियाना के जवाहर नगर कैंप निवासी वरुण अमृतसर के पाखरपुर निवासी सुखमनदीप सिंह अमृतसर के गुरकीरत सिंह और गुरदासपुर के विक्रमजीत सिंह के रूप में हुई है।

By Bhupender Singh Bhatia Edited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 12 Dec 2023 06:39 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में चार पिस्तौल और हेरोइन-ड्रग मनी समेत छह गिरफ्तार

संवाद सूत्र, लुधियाना। बाहरी राज्यों से हथियार खरीदकर पंजाब में अवैध तौर पर बेचने और हेरोइन की तस्करी करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से हेरोइन, नकदी, पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए हैं। थाना मॉडल टाउन की पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोपितों की पहचान लुधियाना की धक्का कालोनी निवासी अनिकेत तलवाड़ा, कार्तिक चिंकी, लुधियाना के जवाहर नगर कैंप निवासी वरुण, अमृतसर के पाखरपुर निवासी सुखमनदीप सिंह, अमृतसर के लहरका निवासी गुरकीरत सिंह और गुरदासपुर के बाजूमान निवासी विक्रमजीत सिंह के रूप में हुई है।

बाहरी राज्यों से हथियार खरीदकर पंजाब में अवैध तौर पर बेचते हैं

सब इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि 10 दिसंबर को पुलिस चेकिंग के संबंध में मॉडल टाउन सफेदा चौक मौजूद थी। वहां उन्हें सूचना मिली कि आरोपित बाहरी राज्यों से हथियार खरीदकर पंजाब में अवैध तौर पर बेचते हैं और हेरोइन की तस्करी करते हैं। इस पर पुलिस ने चत्तर सिंह पार्क के पास से आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 51 ग्राम हेरोइन, 70 हजार ड्रग मनी, चार पिस्तौल .32 बोर और 14 कारतूस बरामद किए।

गिरोह का मास्टरमाइंड अनिकेत तलवाड़ाट

पुलिस के अनुसार गिरोह का मास्टरमाइंड अनिकेत तलवाड़ा है। वह मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश से अवैध हथियार खरीदकर उसे अन्य आरोपितों को बेचता था। मास्टरमाइंड ने 15-20 दिन पहले भी अवैध हथियार आरोपितों को सप्लाई किए थे। यह बात भी सामने आई है कि वह इन अवैध हथियारों को 15 से 20 हजार रुपये में इन्हें बेच देता था। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश कर दो दिन का पुलिस डिमांड हासिल किया है।