Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस की मुहिम, लुधियाना में CM ने हरी झंडी दिखा किया Cycle Rally को रवाना; बोले- 'युवाओं को करना है जागरुक'

पंजाब पुलिस ने नशे के खिलाफ मुहिम चलाई है। करतार सिंह सराभा के बलिदान दिवस पर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से साइकिल रैली निकाली जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और डीजीपी गौरव यादव पीएयू ग्राउंड में पहुंच गए हैं। साइकिल रैली से पहले मान की तरफ से पुलिस के सीनियर अधिकारियों से सारी अपडेट पहले ही ले ली गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:00 AM (IST)
Hero Image
नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस की मुहिम

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बलिदानी करतार सिंह सराभा के बलिदान दिवस पर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से साइकिल रैली निकाली जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और डीजीपी गौरव यादव पीएयू ग्राउंड में पहुंच गए हैं। साइकिल रैली से पहले मान की तरफ से पुलिस के सीनियर अधिकारियों से सारी अपडेट पहले ही ले ली गई थी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया है। 

युवाओं को करना है जागरुक- सीएम मान

सीएम मान ने रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि करतार सिंह सराभा जी के बलिदान दिवस पर आए सभी का स्वागत करता हूं। यह कोई राजनीतिक रैली या शक्ति प्रदर्शन नहीं है। इसका मकसद युवाओं को नशे के प्रति जागरुक करना है। यह जरखेज मिट्टी है, यहां हर गांव में बलिदानी का बुत लगा है।

पंजाब ने कई हमले झेले हैं, अब नशे का हमला हो रहा है। पंजाब को अपना घर समझ कर इसकी रक्षा करनी होगी, ताकी कोई दुश्मन न रहे।

वहीं डीजीपी गौरव यादव ने भी संबोधित करते हुए कहा कि 15 अगस्त को ऐलान किया था की एक साल में नशे पर एक्शन होगा, अभी तक 10 हजार से ज्यादा नशा तस्कर पकड़े हैं। हम इस तरह के प्रोग्राम करते रहेंगे।

पीएयू के फुटबॉल मैदान में होगा समारोह

बता दें साइकिल रैली के बाद पीएयू के फुटबॉल मैदान में एक समारोह का भी आयोजन किया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि नशे के खिलाफ इस मेगा आयोजन के लिए 20,000 से अधिक प्रतिभागियों ने पहले ही अपना नाम पंजीकृत करा लिया है।

इस साइकिल रैली में कोई भी भाग ले सकता है, साइकिल रैली पीएयू कैंपस से शुरू होगी और लगभग 13 किमी की दूरी तय करके उसी स्थान पर समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें: Punjab Farmers Protest: किसान 26 नवंबर को करेंगे चंडीगढ़ कूच, अफीम की खेती; MSP और गन्ने के भाव की रखेंगे मांग

शहीद करतार सिंह सराभा को समर्पित है रैली

यह मेगा साइकिल रैली शहीद करतार सिंह सराभा को उनके शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि होगी। रैली में डाक्टर, उद्योगपति, छात्र, युवा क्लब, गांव के सरपंच सहित समाज के सभी क्षेत्रों के लोग भाग लेंगे, जिससे यह नशा विरोधी अभियान एक जन आंदोलन में तब्दील हो जायेगा।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: खंभे से बांधकर व्‍यक्ति को बुरी तरह पीटा, फिर सिर पर किए कई वार; घायल अवस्‍था में छोड़ हो गए फरार

कार्यक्रम के बाद एक लकी ड्रा आयोजित किया जाएगा और 151 चयनित प्रतियोगियों को कार्यक्रम के बाद नई साइकिल दिए जाएंगे। इसी प्रकार, सभी प्रतियोगियों को आयोजन के बाद भागीदारी प्रमाण पत्र और पदक दिए जाएंगे।