Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: कोहरे की चादर में लिपटा पंजाब, बादल छाने से बढ़ी ठिठुरन; इस दिन बारिश होने से और बढ़ेगी ठंड

Punjab Weather Update Today पंजाब के कई जिलों में सोमवार सुबह कड़ाके की ठंड के बीच घनी धुंध छाई रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 27 दिसंबर तक पंजाब में सुबह व देर रात के समय घनी धुंध पड़ने की संभावना है। 28 व 29 दिसंबर को मौसम साफ रहेगा जबकि 30 व 31 दिसंबर को पंजाब के कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Tue, 26 Dec 2023 09:24 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather: कोहरे की चादर में लिपटा पंजाब, बादल छाने से बढ़ी ठिठुरन

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update Today: पंजाब के कई जिलों में सोमवार सुबह कड़ाके की ठंड के बीच घनी धुंध छाई रही। कई जिलों में सुबह आठ बजे तक दृश्यता 10 से 20 मीटर के बीच रही।

इसके चलते सबसे अधिक परेशानी हाईवे पर वाहन चालकों को उठानी पड़ी। सुबह दस बजे के बाद ज्यादातर जिलों में धुंध छंट गई, लेकिन दिन में बादल छाए रहे। इसके चलते दिन के समय काफी ठंड रही।

तीन से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा तापमान

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पंजाब के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान भी कई जिलों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था।

मौसम विभाग के अनुसार गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान सबसे कम 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि बठिंडा में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस, जालंधर में न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस व पटियाला में न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये पंजाब भेजी गई थी हेरोइन की खेप, रिसीव करने पहुंचे तीन तस्कर दबोचे गए

पंजाब में और बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 27 दिसंबर तक पंजाब में सुबह व देर रात के समय घनी धुंध पड़ने की संभावना है। 28 व 29 दिसंबर को मौसम साफ रहेगा, जबकि 30 व 31 दिसंबर को पंजाब के कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

मौसम विभाग ने मंगलवार व बुधवार के लिए भी कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके तहत पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में घनी धुंध छाई रहेगी। वहीं, विभाग ने लोगों को वाहन चलाते समय और भी सावधान रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल से भी ठंडा पंजाब: कई जिलों में लुढ़का पारा, घनी धुंध और बारिश का अलर्ट जारी; पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट