Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार: बारिश से और बढ़ेगी ठिठुरन, कई जिलों में छाएगा घना कोहरा; पढ़ें मौसम का हाल

Punjab Weather Update Today देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है जिससे मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है तो वहीं हरियाणा और पंजाब (Punjab Weather) में घना कोहरा पड़ रहा है। आज पंजाब के कई जिलों में शनिवार को यानी आज बारिश होने के आसार हैं। कई जिलों में घनी धुंध पड़ने कोलेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
बारिश से और बढ़ेगी ठिठुरन, कई जिलों में छाएगा घना कोहरा

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update Today: देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, जिससे मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है तो वहीं, हरियाणा और पंजाब (Punjab Weather) में घना कोहरा पड़ रहा है।

वहीं, आज भी पंजाब में मौसम का हाल ऐसा ही रहने का आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब के कई जिलों में शनिवार को यानी आज बारिश होने के आसार हैं।

50 से 100 मीटर के बीच रही दृश्यता

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला व जालंधर में सामान्य से मध्यम वर्षा की संभावना है।

जबकि कई जिलों में घनी धुंध पड़ने कोलेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार धुंध की वजह से दृश्यता 50 से 100 मीटर के बीच रह सकती है। वहीं, 19 दिसंबर तक राज्यभर में मौसम साफ व ड्राई रहने की संभावना है।

बठिंडा सबसे रहा ठंडा

19 दिसंबर तक घनी धुंध व कोहरा पड़ने को लेकर चेताया गया है। हालांकि इस अवधि के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। दूसरी तरफ शुक्रवार को बठिंडा सबसे ठंडा रहा।

जहां न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज कियागया। जबकि मोगा में 5.1 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर व एसबीएएस नगर में 5.4 डिग्री सेल्सियस, चंडीगढ़ में 7.4 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 7.5 डिग्री सेल्सियस, रोपड़ में 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- पहाड़ों की बर्फबारी से पंजाब में ठिठुरन, सबसे ठंडा स्थान रहा रूपनगर; अभी जारी रहेगा Cold Attack; पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट


अगले पांच दिन तक ड्राई रहेगा मौसम

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) की मौसम विभाग प्रमुख डॉ. पीके किंगरा ने कहा कि आगामी चार से पांच दिन तक राज्य में मौसम साफ व ड्राई बना रहने की संभावना है। हल्के बादल भी छाए रहेंगे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बुधवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में 1.8 की गिरावट आई, जबकि न्यूनतम तापमान में 2.9 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में सर्दी का सितम: पांच जिलों में 5 डिग्री से नीचे पारा, आज भी धुंध की चादर में लिपटेगा पिंड; अभी और बढ़ेगी ठंड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर