Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Today: पंजाब के कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

Punjab Weather Today मौसम विभाग ने वीरवार को पंजाब अधिकांश जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार शाम को मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी मालवा में पड़ते जिलों फिरोजपुर फरीदकोट मुक्तसर मोगा व बठिंडा को छोड़कर पंजाब के अन्य सभी जिलों में तेज हवाओं के बीच बारिश की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 10 Aug 2023 08:15 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather Today: पंजाब के कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना

लुधियाना, जागरण संवाददाता। Punjab Weather Update: हिमाचल के उपरी इलाकों में मानसून के बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पंजाब के कई जिलों में बादल छाएं रहेंगे और झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने वीरवार को पंजाब अधिकांश जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

बुधवार शाम को मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी मालवा में पड़ते जिलों फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा व बठिंडा को छोड़कर पंजाब के अन्य सभी जिलों में तेज हवाओं के बीच बारिश की संभावना है। बारिश बुधवार मध्यरात्रि दो बजे के बाद से शुरू हो सकती है और दिन में रूक-रूक कर हो सकती है।

कहां कितना रहा तापमान?

जिसके चलते अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। इसके बाद 12 अगस्त तक मौसम साफ रहेगा। 13 अगस्त को फिर से भारी बारिश की संभावना हैं। उधर बुधवार को भी पंजाब के चार जिलों में बारिश हुई। चंडीगढ़ में सुबह आठ बजे तक 24.0 मिलीमीटर, पठानकोट में 4.2 मिलीमीटर, एसबीएस नगर में 2.9 मिलीमीटर, रोपड़ में 2.5 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई।