Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Today: उमस भरी गर्मी व चिलचिलाती धूप करेगी परेशान, सुस्त रहेगा मानसून; 13 अगस्त से बरसेंगे बादल

Punjab Weather Today पंजाब में अगस्त के महीने में भी मानसून का भीगा-भीगा मिजाज लगातार बरकरार है। प्रदेश में इस सप्ताह बारिश के कम आसार जताए गए हैं। इस सप्ताह लोगों को उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप परेशान करेगी। वहीं दस अगस्त से मानसून के बीच पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो रहा है जिसके चलते 13 अगस्त तक पंजाब के कई जिलों में हल्की से सामान्य बारिश होगी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather Today: उमस भरी गर्मी व चिलचिलाती धूप करेगी परेशान, सुस्त रहेगा मानसून; 13 अगस्त से बरसेंगे बादल

जासं/लुधियाना, जागरण संवाददाता।Punjab Weather Today: पंजाब में अगस्त के महीने में भी मानसून का भीगा-भीगा मिजाज लगातार बरकरार है। अगस्त में लगातार बारिश हो रही है, जबकि मौसम विभाग ने इस महीने में सामान्य से कम बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। रविवार देर रात से लेकर सोमवार सुबह तक पंजाब के कई जिलों में सामान्य से मध्यम बारिश हुई।

किस जिले में कितनी हुई बारिश

इन जिलों में चंडीगढ़ में 25.2 एमएम, लुधियाना में 1.8 एमएम, पटियाला में 6.8 एमएम, पठानकोट में 39.8 एमएम, गुरदासपुर में 23.8 एमएम, एसबीएस नगर में 41.3 एमएम, होशियारपुर में 11.2 एमएम, रोपड़ में 16.2 एमएम, मोहाली में 3.5 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान ज्यादातर जिलों में दिन का तापमान 32 से 33 सेल्सियस डिग्री के बीच रहा, जो कि सामान्य से 0.5 से 0.9 डिग्री अधिक था।

उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 9 अगस्त तक मौसम साफ रहेगा। इस दौरान लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है। दस अगस्त से मानसून के बीच पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते 13 अगस्त तक पंजाब के कई जिलों में हल्की से सामान्य बारिश और कुछ स्थान पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

इस सप्ताह सुस्त रहेगा मानसून

वहीं, बीते दिन भी पंजाब के किसी भी जिले में बारिश का अलर्ट नहीं था। पंजाब में इस सप्ताह भी मानसून सुस्त रहने का अनुमान है और बारिश सामान्य से कम ही दर्ज की जाएगी। बीते 24 घंटों में कुछ जिलों में ही बारिश दज की गई है।