Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Today: पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज, दो दिन तक साफ रहेगा आसमान; फिर बारिश की होगी बौछार

Punjab Weather Today पंजाब में आने वाले दिन में भी पंजाब के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब में दो दिन तक मौसम साफ रहेगा तो वहीं 14 और 15 अक्टूबर को फिर से मौसम बदलेगा और विभिन्न स्थानों पर हल्की-हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। मानसून की विदाई होने के बाद फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 09:18 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में दो दिन तक साफ रहेगा मौसम

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Today: पंजाब के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। बीते दो दिनों से पंजाब के कई जिलों में हल्की बारिश हुई, जिससे सुबह और रात के तापमान में गिरावट देखी गई। लोगों ने हल्की ठंड का अहसास किया।

आने वाले दिन में भी पंजाब के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब में दो दिन तक मौसम साफ रहेगा तो वहीं, 14 और 15 अक्टूबर को फिर से मौसम बदलेगा और विभिन्न स्थानों पर हल्की-हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

जोरदार बारिश से तापमान में आई गिरावट

मानसून की विदाई के बाद पहली बार सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार मध्यरात्रि के बाद से लेकर मंगलवार सुबह पांच बजे के दौरान पंजाब के कई जिलों में तेज हवाओं के बीच जमकर बारिश हुई।

सोमवार रात्रि करीब साढ़े ग्यारह बजे से मौसम का मिजाज बदल गया। शुरू में तेज हवाएं चली और फिर बूंदाबांदी हुई। करीब एक बजे के बाद से जोरदार बारिश शुरू हो गई, जो कि सुबह तक रुक रुककर जारी रही।

तीन दिन तक बारिश की संभावना

बारिश की वजह से जहां दिन व रात के तामपान में कमी आई, वहीं हवा में तैर रहे प्रदूषण से भी थोड़ी राहत मिली। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार 14 से 16 अक्टूबर तक पंजाब में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलने का भी पूर्वानुमान है।

बारिश होने पर सोमवार की तुलना में मंगलवार को दिन का तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। जयादातर जिलों में अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Today: सुबह और रात में ठंड, दोपहर को गर्मी कर रही परेशान; 4 दिनों तक शुष्क रहेगा मौसम का मिजाज

कहां कितनी हुई बारिश?

वहीं, रात का तापमान भी चार से पांच डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। अमृतसर, पठानकोट, एसबीएस नगर में न्यूनतम तामपान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लुधियाना, बरनाला, होशियारपुर, रोपड़, मोगा, जालंधर, फिरोजपुर, पटियाला में न्यूनतम तामपान 19 डिग्री सेलसियस दर्ज किया गया।

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार मंगलवार सुबह पांच बजे तक चंडीगढ़ में 4.6 मिलीमीटर, अमृतसर में 17.6 मिलीमीटर, लुधियाना में 18.8 मिलीमीटर, पटियाला में 23.3 मिलीमीटर, गुरदासपुर 12.5 मिलीमीटर, एसबीएस नगर 3.7 मिलीमीटर, बरनाला 1.5 मिलीमीटर, फतेहगढ़साहिब में 19.0 मिलीमीटर, जालंधर में 16.5 मिलीमीटर, रोपड़ 2.5 मिलीमीट वर्षा दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- Punjab News: आज से सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर होंगे राज्यपाल, ड्रग्स समेत इन मुद्दों पर राजनीति होने के आसार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर