Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Punjab: तेज हवा के साथ कई जिलों में झमाझम बरसे बदरा, आज भी बारिश के आसार; पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट

Punjab Weather Today पंजाब में मानसून का बरसना जारी है। चंडीगढ़ मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी पंजाब में कल जैसे ही हालात बने रहेंगे। पंजाब के कई जिलों में आज भी बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी और काले बादल छाए रहेंगे। बीते दिन लुधियाना चंडीगढ़ मोगा अमृतसर कई जिलों में तेज बारिश हुई।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
पंजाब के कई जिलों में आज भी तेज बारिश की संभावना

लुधियाना, जागरण संवाददाता। Punjab Weather Today: पंजाब में मानसून का बरसना जारी है। शानिवार सुबह पंजाब के कई जिलों में तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाओं के बीच जोरदार बारिश हुई।

वहीं, कई जिलों में बूंदाबांदी व हल्की बारिश ही हुई। जयादातर जिलों में सुबह छह से नौ बजे के दौरान सबसे अधिक वर्षा हुई। लुधियाना में तो सुबह साढ़े सात बजे अंधेरा छा गया। करीब आधे घंटे तक रात जैसी स्थिति रही।

आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना

वहीं, चंडीगढ़ मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी पंजाब में कल जैसे ही हालात बने रहेंगे। पंजाब के कई जिलों में आज भी बारिश की संभावना जताई गई है।

विभाग के अनुसार मोगा, फिरोजपुर, होशियारपुर, जालंधर, फगवाड़ा, गुरदासपुर, अमृतसर, नवाशहर,तरनतारन, कपूरथला में भी मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में अगले तीन घंटे में बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले दिन यानी रविवार को इन जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

कहां कितना हुई बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को भी बादल छाएं रहेंगे और हल्की से मध्यम वर्षा की संभवाना जताई गई है। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार अमृतसर में 27.2 मिलीमीटर, लुधियाना में 57.6 मिलीमीटर, पटियाला में 4.6 मिलीमीटर, पठानकोट में 2.8 मिलीमीटर, फरीदकाट 15.2 मिलीमीटर, गुरदासपुर 13.7 मिलीमीटर, एसबीएस नगर में 9.5 मिलीमीटर, फतेहगढ़ साहिब में 1.5 मिलीमीटर, फिरोजपुर में 23.5 मिलीमीटर, रोपड़ में 58.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

तापमान में हुई गिरावट

वर्षा की वजह से वीरवार की तुलना में शुक्रवार को दिन का तापमान तीन से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा। लुधियाना, फरीदकोट, फिरोजपुर व एसबीएस नगर में अधिकतम तामपान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम था। वहीं रोपड़, मुक्तसर में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्रू से 4 डिग्री कम रहा।

यह भी पढ़ें- Rain in Punjab: लुधियाना में सुबह छाया रात जैसा अंधेरा, 10 जिलों में तेज बारिश के आसार; वर्षा का अलर्ट जारी

अमृतसर में भी हुई मूसलाधार बारिश

बीते दिन अमृतसर में हुई मूसलधार वर्षा के बाद मौसम बेहद सुहावना हो गया। हालांकि जैसे-जैसे दिन निकलता गया और धूप खिलने से फिर से गर्मी का एहसास होना शुरू हो गया था।

पिछले कई दिनों से गर्मी के कारण लोगों का बाहर निकला बेहाल था। वहीं तीन-चार दिन से हो रही बारिश के कारण काफी राहत मिली। शनिवार को हुई तेज बारिश के बावजूद तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें- Punjab: ISI को सेना की जानकारी देने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार, अदालत ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर