Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: पठानकोट और हाेशियारपुर के कई इलाकों में हल्की वर्षा, कई शहराें में छाए बादल

Punjab Weather Update पंजाब में माैसम ने एक बार फिर करवट ली है। साेमवार काे होशियारपुर और पठानकोट में कई इलाकों में सुबह सुबह हल्की वर्षा भी हुई है। इसके चलते फिर माैसम में ठंडक आ गई है।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarPublished: Mon, 07 Nov 2022 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 10:00 AM (IST)
Punjab Weather Update: पठनकाेट और हाेशियारपुर में हुई वर्षा। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update: वेस्टर्न हिमालय रीजन में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) की वजह से हिमाचल (Himachal) के साथ लगते कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। होशियारपुर और पठानकोट में कई इलाकों में सुबह सुबह हल्की वर्षा भी हुई है जबकि तरनतारन और अमृतसर के कुछ इलाकों में बादल छाए हुए हैं। जिसकी वजह से इन जिलों में लोगाें को ठिठुरन महसूस हुई। लुधियाना में सुबह के समय सड़काें पर ट्रैफिक कम रहता है।

कई जिलाें में धूप के साथ छाई स्माग

वहीं पंजाब के अन्य शहरों में धूप खिली हुई है और स्माग छाई हुई है। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार माझा को छोड़कर अन्य सभी जिलों में ड्राई वेदर है। कल भी मौसम ऐसा ही रहेगा। आठ नवंबर को पंजाब के अधिकांश जिलों में बादल छाए रह सकते हैं और वर्षा के आसार बने हुए है। अगर वर्षा होती है तो स्माग से राहत मिल सकती है। राज्य के कई शहराें में प्रदूषण बढ़ रहा है। लुधियाना में सुबह आठ बजे एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 278 के स्तर पर था।

नवंबर में मौसम रहेगा ड्राईः माैसम विभाग

हालांकि मौसम विभाग के डायरेक्टर डा. मनमोहन सिंह का कहना है कि अक्टूबर व नवंबर माह में मौसम ड्राई रहता है। उक्त महीनों में वर्षा बहुत कम देखने को मिली है। अब ऐसी स्थितियां बन रही है, जिससे वर्षा हो सकती है। हालांकि वर्षा हिमाचल के साथ लगते जिलो में होने की संभावना है।

मंडियाें में धान की खरीद हाे सकती है प्रभावित

गाैरतलब है कि इस समय अगर वर्षा हाेती है ताे किसानाें काे नुकसान उठाना पड़ सकता है। कई जिलाें में मंडियाें में अभी धान पड़ा है। खरीद बहुत धीमी गति से हाे रही है। पिछले एक महीने से कुछ किसान अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों में धक्के खा रहे हैं। जबकि कुछ किसान सरकारी एजेंसियों की बेरूखी को देखते हुए फसल की बिक्री का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Air Pollution In Punjab: जहरीली गैसों का चैंबर बना पंजाब, पराली के धुएं से लाेगाें का घुटने लगा दम

यह भी पढ़ें-Power Cut in Ludhiana: सर्दी में भी बिजली संकट बरकरार, कई इलाकाें में आज बत्ती रहेगी गुल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.