Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Update: पंजाब में कड़ाके की ठंड ने दिखाए तेवर, प्रदेश में ये दोनों स्थान सबसे ज्यादा ठंडे

पंजाब में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर साफ दिख रहा है। राज्य में रविवार को फरीदकोट व फिरोजपुर सबसे ठंडे रहे इसके अलावा अन्य इलाके के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। रात में हो रही ठिठुरन से लोग बेहाल हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पिछले तीन दिनोंके दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा।

By Asha Rani Edited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में कड़ाके की ठंड ने दिखाए तेवर (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानों पर भी पड़ रहा है। पंजाब में कड़ाके की ठंड शुरू हो चुकी है। रात में हल्की हल्की अब ठिठुरन महसूस होने लग गई है। तापमान भी अब लुढ़ककर पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। 

रविवार को फरीदकोट व फिरोजपुर में न्यूनतम तामान 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो कि पंजाब में सबसे ठंडे रहे। इसके अलावा मोगा में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस, गुरदासपुर में 5.7 डिग्री सेल्सियस, बरनाला में 5.8 डिग्री सेल्सियस, बठिंडा में 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अलावा रोपड़ में 6.0 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 8.4 डिग्री सेल्सियस, चंडीगढ़ में 9.2 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 7.0 डिग्री सेल्सियस, पटियाला में 8.7 डिग्री सेल्सियस, जालंधर में 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कोहरे की संभावना 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि राज्य में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रवाना हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख, कई सैन्य अधिकारियों से है मिलने का कार्यक्रम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर