Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: पंजाब में रातें हाेने लगी ठंडी, आज से पश्चिमी विक्षोभ हाेगा एक्टिव; हल्की वर्षा के आसार

Weather Update Today पंजाब में माैसम एक बार फिर बदल रहा है। अब दिन के बजाए रात काे ठंड बढ़ने लगी है। रविवार को पंजाब में बठिंडा सबसे ठंडा रहा था। 18 अक्टूबर से पंजाब में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हाेगा।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarUpdated: Mon, 17 Oct 2022 08:34 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: पंजाब में माैसम ले रहा करवट। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update Today: पंजाब में माैसम एक बार फिर करवट ले रहा है। राज्य में रातें अब ठंडी होने लगी हैं। राज्य के कई जिलों में रात का तापमान अब 16 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है, जबकि दिन का तापमान अब भी 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। इसके चलते आने वाले दिनाें में ठंड और बढ़ सकती है।

रविवार काे बठिंडा रहा सबसे ठंडा

राज्य के कई शहराें में अब तापमान गिरने लगा है। रविवार को पंजाब में बठिंडा सबसे ठंडा रहा, जहां रात का तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। इससे पहले 14 अक्टूबर को भी बठिंडा में रात का तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस था। वहीं, मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार 18 अक्टूबर से पंजाब में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। यह, हिमाचल क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है। इससे हिमाचल के साथ लगते पंजाब के कई जिलों में बादल छाए रहने, गरज के साथ छींटे पड़ने, बूंदाबांदी और हल्की वर्षा होने की संभावना है।

20 अक्टूबर तक सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षाेभ

माैसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ पंजाब में 20 अक्टूबर तक सक्रिय रह सकता है। साथ ही, हिमाचल प्रदेश से ठंडी हवाएं आने से पंजाब के विभिन्न जिलों में रात के तापमान में और गिरावट होने की संभावना अधिक है। इस साल सितंबर महीने में ही वर्षा हुई है। अक्टूबर में अभी तक माैसम खुश्क बना हुआ है। इसके चलते बीमारियाें का खतरा बढ़ गया है। लुधियाना के अस्पतालाें में वायरल और फीवर के मरीजाें की तादाद हर राेज बढ़ रही है। डाक्टराें का कहना है कि इस माैसम में लाेगाें काे घर से बाहर निकलने पर मुंह में रूमाल बांध लेना चाहिए ताकि धूल के कण शरीर में प्रवेश न कर पाएं।

यह भी पढ़ें-Diwali 2022: लुधियाना में आधुनिकता की चकाचौंध में फीकी पड़ी साधारण मिट्टी के दीयों की डिमांड, जानिए कारण

यह भी पढ़ें-Punjab News: करप्शन के खिलाफ AAP सरकार का बड़ा एक्शन, आशु, धर्मसाेत और सुंदर शाम अराेड़ा के बाद काैन..?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें