Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छह दिन में रिहा होगा भाना सिद्धू, आश्वासन के बाद किसानों ने धरना किया खत्म; पू्र्व CM चन्नी समेत कई अन्नदाता हुए नजरबंद

ट्रैवल एजेंट से ब्लैकमेलिंग के केस में ब्लॉगर भाना सिद्धू की गिरफ्तारी के विरोध (Farmer protested in support of Bhana Sidhu) में किसान संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया। संगरूर में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) के आवास का घेराव करने जा रहे थे। हालांकि देर शाम प्रशासन के छह दिन में भाना सिद्धू को रिहा करने के आश्वासन के बाद किसानों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 04 Feb 2024 09:32 AM (IST)
Hero Image
छह दिन में रिहा होगा भाना सिद्धू, आश्वासन के बाद किसानों ने धरना किया खत्म

जागरण टीम, संगरूर। Vlogger Bhana Sidhu: ट्रैवल एजेंट से ब्लैकमेलिंग के केस में ब्लॉगर भाना सिद्धू की गिरफ्तारी के विरोध (Farmer protested in support of Bhana Sidhu) में शनिवार को किसान संगठन सड़क पर उतर आए।

संगरूर में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) के आवास का घेराव करने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व दर्जनों किसानों नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया।

छह दिन मे रिहा होगा भाना सिद्धू

हालांकि देर शाम प्रशासन के छह दिन में भाना सिद्धू को रिहा (Bhana Sidhu will be released in six days) करने के आश्वासन के बाद किसानों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया।

मुख्यमंत्री आवास के घेराव की धमकी को लेकर शनिवार को संगरूर में जिला पुलिस प्रशासन ने आसपास के जिलों में भी जगह-जगह नाकाबंदी करके प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया।

भाना सिद्धू के समर्थन में किसान नेताओं ने किया प्रदर्शन

बठिंडा, फाजिल्का, पटियाला, नवांशहर, मुक्तसर, गुरदासपुर, रूपनगर व अन्य कई जिलों में दर्जनों किसान नेताओं को नजरबंद कर लिया गया। इसके बावजूद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी संगरूर पहुंचने में सफल हो गए। मुख्यमंत्री आवास से कुछ किलोमीटर दूर बठिंडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर किसानों ने धरना देकर साढ़े सात घंटे तक प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव

मैहलां चौक के समीप प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बैरिकेड उखाड़ फेंके। पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर पानी की बौछार की तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। मौके पर पहुंचे एडीजीपी (ला एंड आर्डर) जीएस ढिल्लों लक्खा सिधाना सहित कुछ किसान नेताओं के साथ बैठक की।

साढ़े सात बजे के बाद किसान नेताओं ने धरना किया खत्म

इस दौरान प्रशासन ने लिखित तौर पर पत्र सौंपा कि भाना सिद्धू को छह दिन के भीतर रिहा कर दिया जाएगा। हिरासत में लिए गए सभी किसान नेताओं, नौजवानों को तुरंत रिहा करने को भी भरोसा दिलाया। आश्वासन के बाद किसान संगठनों ने शाम साढ़े सात बजे के बाद धरना समाप्त करने का एलान कर दिया।

प्रदर्शन में जाने से रोकने पहुंचे थाना प्रभारी ने गुरुद्वारे में ग्रंथी और सेवादार को पीटा

निलंबित बुढ़लाडा के गांव गादड़पत्ती बोहा के श्री गुरुद्वारा साहिब में आधी रात को घुसकर ग्रंथी और सेवादार के साथ मारपीट करने थाना प्रभारी को पुलिस ने निलंबित कर दिया है। पुलिस मुख्य ग्रंथी को संगरूर प्रदर्शन में जाने से रोकने के लिए गुरुद्वारा साहिब में गई थी। ग्रंथी मौजूद नहीं था तो पुलिस ने अन्य दो ग्रंथियों और सेवादार के साथ मारपीट की।

यह भी पढ़ें- पंजाब के चर्चित ब्लॉगर भाना सिद्धू गिरफ्तार, महिला ट्रैवल एजेंट को धमकाकर मांगे पैसे; धरना उठाने के मांगे 10 हजार

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदेव सिंह निलंबित

शनिवार की सुबह विरोध में लोगों ने थाना बोहा के आगे धरना लगाया तो डीएसपी गुरप्रीत सिंह गिल बोहा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदेव सिंह को निलंबित कर दिया गया।

प्रदर्शन में जाने से रोकने पहुंचे थाना प्रभारी ने गुरुद्वारे में ग्रंथी और सेवादार को पीटा, निलंबित बुढ़लाडा के गांव गादड़पत्ती बोहा के श्री गुरुद्वारा साहिब में आधी रात को घुसकर ग्रंथी और सेवादार के साथ मारपीट करने थाना प्रभारी को पुलिस ने निलंबित कर दिया है।

लोगों ने थाने के आगे दिया धरना

पुलिस मुख्य ग्रंथी को संगरूर प्रदर्शन में जाने से रोकने के लिए गुरुद्वारा साहिब में गई थी। ग्रंथी मौजूद नहीं था तो पुलिस ने अन्य दो ग्रंथियों और सेवादार के साथ मारपीट की। शनिवार की सुबह विरोध में लोगों ने थाना बोहा के आगे धरना लगाया तो डीएसपी गुरप्रीत सिंह गिल बोहा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदेव सिंह को निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- ब्लॉगर भाना सिद्धू की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम, जमानत मिलने के बाद फिर दर्ज हुआ मुकदमा; 29 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर