Move to Jagran APP

Punjab Election 2022: चरणजीत चन्नी ही होंगे पंजाब में कांग्रेस के सीएम फेस, राहुल गांधी कल लुधियाना में करेंगे ऐलान

punjab vidhan sabha Election 2022 पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चला आ रहा सस्पेंस रविवार को खत्म हो जाएगा। चन्नी के भांजे की गिरफ्तारी के बाद गर्माई राजनीति के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना में दोपहर दो बजे के बाद औपचारिक एलान करेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Sat, 05 Feb 2022 08:54 PM (IST)
Hero Image
Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: पंजाब कांग्रेस में सीएम पेस का ऐलान आज। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Election 2022: पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चला आ रहा सस्पेंस रविवार को खत्म हो जाएगा। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे की गिरफ्तारी के बाद गर्माई राजनीति के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना में दोपहर दो बजे के बाद सीएम चेहरे के लिए नाम का औपचारिक एलान करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। सूत्रों के अनुसार हाईकमान ने चन्नी का नाम तय कर लिया है। हाईकमान लगातार इसके संकेत भी दे रहा है। चन्नी खुद भी इशारों-इशारों में यह बात कह चुके हैं।

यह भी देखने वाली बात है कि यदि चन्नी के नाम की घोषणा हुई तो सिद्धू का अगला कदम क्या होगा।वहीं, चन्नी का नाम घोषित कर कांग्रेस उनके भांजे पर ईडी की कार्रवाई को सहानुभूति में बदलने का प्रयास कर रही है। उधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने जाने के बाद 42 विधायकों का समर्थन प्राप्त करने वाले सुनील जाखड़ ने भी कहा है कि चन्नी ने कम समय में बढ़िया काम किया है, उन्हें एक मौका और दिया जाना चाहिए।कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने भी कहा है सिद्धू व चन्नी ने राहुल गांधी को भरोसा दिलाया है कि जिसे भी मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाएगा, दूसरा उसे स्वीकार करेगा। कांग्रेस ने इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और पंजाब के आम लोगों की राय भी ली है।

हालांकि, हरीश चौधरी ने स्पष्ट कहा है कि लोगों की राय और उनकी फीडबैक सार्वजनिक नहीं करेगी। उन्होंने आप के सर्वे पर सवाल उठाते हुए इसे ढकोसला बताया। लुधियाना में होने वाली राहुल गांधी की वर्चुअल रैली के लिए पार्टी ने सभी विधायकों, उम्मीदवारों और जिला कांग्रेस कमेटियों को बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाने का संदेश भेजा है। इसके साथ कांग्रेस ने जश्न के लिए भंगड़ा टीम, मिठाई व पटाखों आदि का इंतजाम भी कर लिया है।

यह भी पढ़ें-Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस के सीएम फेस की घोषणा से पहले बोले चन्नी, सिद्धू को अब वचन निभाना होगा

कई दिनों से संकेत दे रहा हाईकमान

हाईकमान कई दिनों से इस बात के स्पष्ट संकेत दे रहा है कि चन्नी की मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। कांग्रेस ने सबसे पहले ट्विटर पर अभिनेता सोनू सूद का एक वीडियो शेयर करके इशारा किया था। इसके बाद पार्टी की राष्ट्रीय इकाई की तरफ से भेजी गई प्रचार सामग्री में 'साडा चन्नी' स्लोगन लिखे ट्रैक सूट से भी इसका संकेत मिला था। गौरतलब है कि 27 जनवरी को राहुल गांधी के पंजाब दौरे के दौरान चन्नी और सिद्धू अमृतसर से लेकर जालंधर तक राहुल से यही मांग करते रहे कि वह मुख्यमंत्री चेहरे का एलान करके जाएं, लेकिन राहुल ने कहा कि वह कार्यकर्ताओं की राय के बाद जल्द इसका एलान करेंगे।

यह भी पढ़ें-सीएम चन्नी के भांजे पर ईडी ने कसा शिकंजा, जम्मू और चंडीगढ़ के 2 लाेगाें के साथ हनी करता था माइनिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।