Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राउंड टेबल इंडिया ने सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल कुलियांवाल में 4 नए क्लासरूम का किया आगाज

राउंड टेबल लुधियाना जोन की ओर से सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल कुलियांवाल में 4 नए क्लासरूम का आगाज किया गया है। गाैरतलब है कि इस स्कूल में 380 बच्चे तो हैं लेकिन इनके पढ़ने के लिए कमरे और इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं था।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Wed, 23 Mar 2022 12:04 PM (IST)
Hero Image
राउंड टेबल लुधियाना जोन की ओर से सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल कुलियांवाल में 4 नए क्लासरूम का आगाज।

मुनीश शर्मा, लुधियाना। औद्योगिक नगरी के उद्योगपति जहां मेक इन इंडिया उत्पादों की ओर तेजी से अग्रसर कर रहे हैं और ढेरों इनोवेशन से लुधियाना के उत्पादों को विश्व मार्केट में अग्रणी कर रहे हैं। वहीं शहर के शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के लिए भी जुट गए हैं। इसी कड़ी के तहत राउंड टेबल इंडिया की ओर से शहर के स्कूलों का कालाकल्प किया जा रहा है। ताकि बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर देकर बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान की जा सके और लुधियाना में हर वर्ग तक शिक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। उद्योगपतियों के समूह राउंड टेबल इंडिया के लुधियाना चैप्टर की ओर से अब तक 50 कक्षाओं को निर्माण विभिन्न सरकारी स्कूलों में किया जा चुका है।

इसी कड़ी के तहत राउंड टेबल लुधियाना जोन की ओर से सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल कुलियांवाल में 4 नए क्लासरूम का आगाज किया गया है। गाैरतलब है कि इस स्कूल में 380 बच्चे तो हैं, लेकिन इनके पढ़ने के लिए कमरे और इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं था। ऐसे में कई बार बरसात आने पर छुट्टी करनी पड़ती थी और बच्चों को धूप में बैठकर पढ़ना पड़ता था। ऐसे में राउंड टेबल इंडिया की ओर से पहले फेज में यहां पर चार कमरे बनाए गए हैं। इसके साथ ही इनमें बेहतर टेबल, लाइटिंग सहित विभिन्न सुविधाएं प्रदान की गई हैं। इसके पश्चात चार कमरे ओर बनाए जाएंगे। इससे स्कूल में कुल में 12 कमरे हो जाएंगे और स्कूल के बच्चों को छत के नीचे बैठकर पढ़ने में आसानी होगी।

पंजाब के कई स्कूलों को किया अपग्रेड

रोहन सचदेवा ने कहा कि राउंड टेबल की ओर से शिक्षा के प्रसार के लिए काम किया जा रहा है। लुधियाना सहित पंजाब के कई स्कूलों को अपग्रेड किया गया है। क्योंकि बिना शिक्षा के अच्छे समाज का निर्माण नहीं किया जा सकता। इस दौरान हितेश बांसल, रोहन सचदेवा, गौरव गोयल, आयुश जैन व निशांत अग्रवाल मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-Petrol Diesel Price HIke: दूसरे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए पंजाब के बड़े शहराें में कितना बढ़ा रेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर