Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आप्रेशन फाइनल काउंट में पांच दिन में 14 चोर पकड़े

रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) की ओर से रेल में सफर के दौरान यात्रियों का और रेलवे परिसरों से सामान चोरी करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान आप्रेशन फाइनल काउंट चलाया गया है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 01 Jun 2021 07:44 AM (IST)
Hero Image
आप्रेशन फाइनल काउंट में पांच दिन में 14 चोर पकड़े

जागरण संवाददाता, लुधियाना : रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) की ओर से रेल में सफर के दौरान यात्रियों का और रेलवे परिसरों से सामान चोरी करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान आप्रेशन फाइनल काउंट चलाया गया है। इसके तहत पकड़े गए आरोपितों के आपराधिक रिकार्ड खंगाले जाएंगे। इसमें देखा जाएगा कि इनके क्या कोई पुराने रिकार्ड भी है। उसे भी एफआइआर के साथ अटैच किया जाएगा ताकि बार-बार चोरी करने वालों को सख्त दंड मिल सके। इस मुहिम को शुरू हुए पांच ही दिन हुए हैं, जिसमें सात मामलों में 14 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

आपरेशन फाइनल काउंट के तहत इन गिरफ्तार 14 आरोपितों के आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला गया है, जिसमें तीन आरोपितों अशोक, शीतला व विक्की पर पहले भी रेलवे व जिला पुलिस में दर्जनों मामले दर्ज हैं। आरपीएफ ने इन तीनों आरोपितों को अदालत में पेश कर पहले हुई एफआइआर को ़फाइल में लगा अदालत में पेश किया है। इनसे रेलवे का सामान भी बरामद किया गया है। इसमें तीन सीएसटी लाइन प्लेट, 34 पेंड्राल क्लिप, चार रेल लाइन के टुकड़े और कुछ यात्रियों का सामान भी है। गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ आरपीएफ लुधियाना में एफआइआर भी दर्ज कर ली है। आरोपितोंों की पहचान अशोक कुमार, शीतला, बिदर सिंह, सुखदेव, रशेल सिंह, अमित कुमार, शाहिद अली, मांगेराम, राज, सुरेश, विक्की व भूपेंद्र है।

-----

फिरोजपुर डिवीजन के पांच स्टेशनों पर चल रही है मुहिम

इस मुहिम को फिरोजपुर डिवीजन के पांच रेलवे स्टेशन लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, जम्मू व कटरा पर चलाया गया है। लुधियाना आरपीएफ कमांडर अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने आला अधिकारियों के निर्देश पर यह मुहिम शुरू की है। अब तक लुधियाना में 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि और कई बड़े गैंग उनकी रडार पर हैं। अनिल कुमार ने बताया कि आरपीएफ की कई टीमें इस काम में जुटी हैं। पता चला है कि गिरफ्तार आरोपितों में से कुछ अदालत द्वारा भगोड़ा भी करार किए जा चुके हैं।