Move to Jagran APP

लुधियाना में 200 करोड़ रूपये का ड्रग बरामद, जम्‍मू-कश्‍मीर से लाया गया था, तीन गिरफ्तार

पंजाब के लुधियाना में 200 करोड़ रुपये की ड्रग पकड़ी है। पुलिस ने हेरोइन और आईस बरामद कर तीन तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। यह ड्रग जम्‍मू - कश्‍मीर से लाया गया था। इनमें 28 किलो हेरोइन और छह किला आईस है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:30 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में 34 किलो ड्रग के साथ पकड़े गए तस्‍करों के साथ पुलिस टीम।

लुधियाना, जेएनएन। पुलिस की एसटीएफ टीम ने ड्रग्स के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए 28 किलो हेरोइन और 6 किलो आईस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। आइस के मामले में यह पंजाब की सबसे बड़ी रिकवरी है। यह ड्रग्स जम्मू कश्मीर से लाई गई थी। जिसे देश के विभिन्न शहरों में पहुंचाया जाना था। अनुमान है कि पकड़ी गई ड्रग्स की कीमत 200 करोड़ रुपये से ज्यादा है। एसटीएफ को पकड़े गए तीनों तस्करों के पांच और साथी तस्करों की तलाश है।

28 किलो हेरोइन व 6 किलो आइस पकड़ी गई, इंडेवर व सीआज कार में लाया गया

आईजी आरके जायसवाल ने लुधियाना में बताया कि आरोपितों की पहचान न्यू भगवान नगर टावर लाइन नंबर 2 निवासी मंजीत सिंह उर्फ मन्ना, गुरदासपुर के बटाला के डोगरा मोहल्ला के स्ट्रीट रोड निवासी विशाल उर्फ विशु तथा अबोहर की नानक नगरी की गली नंबर 1 निवासी अंग्रेज सिंह के रूप में हुई। अंग्रेज सिंह इन दिनों राजपुरा के फोकल प्वाइंट इलाके में रह रहा था।

उन्‍होंने बताया कि मामले में एसटीएफ को बटाला निवासी राजन शर्मा, हैप्पी रंधावा, हरमिंदर सिंह तनवीर बेदी तथा आस्ट्रेलिया में रह रहे सन्नी की तलाश है। इन पांचों तस्करों के एक साल पहले पाकिस्तान से लाई 188 किलो हेरोइन के साथ पकड़े गए गिरोह के साथ संबंध हैं। उस मामले में भी यह वांछित हैं। तस्करों के के लिंक पाकिस्तान, आंतकवादियों अथवा गैंगस्टरों से हैं या नहीं, इस बात की जांच की जा रही है। पंजाब में पिछले 4 साल के दौरान 13 बार आईस पकड़ी गई है। उनमें से यह सबसे बड़ी रिकवरी है। फरार हुए तस्करों की तलाश में लगातार रेड की जा रही है। पकड़े हुए तस्करों से गहन पूछताछ जारी है।  

उन्‍होंने बताया कि इंस्पेक्टर हरबंस सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि साहनेवाल के रेड रिसार्ट में एक तस्कर भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ छिपा हुआ है। सूचना के आधार पर रेड करके मंजीत सिंह उर्फ मन्ना को गिरफ्तार किया गया। वहां खड़ी इंडेवर कार नंबर डीएल-4सी-एएफ-1440 की तलाशी लेने पर कार के अंदर व दरवाजों में गुप्त जगह बना कर छिपा कर रखी 18 किलो हेरोइन व 6 किलो आइस बरामद की।

उससे हुई पूछताछ के दौरान उसने बताया कि दो और लोग जम्मू कश्मीर से 10 किलो हेरोइन की खेप लेकर आ रहे हैं। पता चलते ही एसटीएफ की टीम ने फगवाड़ा-बंगा रोड स्थित बेहराम टोल प्लाजा पर ट्रैप लगा कर सीआज कार  को कब्जे में लेकर तलाशी ली। कार के अंदर व दरवाजों में गुप्त जगह बना कर छिपा कर रखी 10 किलो हेरोइन बरामद हुई। आरोपितों का अदालत से 8 नवंबर तक का रिमांड लिया गया है।

आरके जायसवाल ने बताया कि अब तक की पूछताछ में मंजीत सिंह ने बताया कि उसे फोन पर श्रीनगर पहुंचने के लिए कहा गया था। वहां पहुंचने पर उसे बताया कि एक लोकेशन पर  इंडेवर कार खड़ी है। उसकी चाबी भी अंदर ही है। उसे वो कार लेकर लुधियाना पहुंचाना है। उससे ज्यादा उसे कुछ पता नहीं है। अंग्रेज सिंह ने बताया कि वो लुधियाना किताब बाजार की पार्किंग में काम करता था। वो पहले भी नशा तस्करी करता रहा है। उसके खिलाफ पहले से चोरी और नशा तस्करी के केस दर्ज हैं। नशा तस्करों के साथ उसके संबंध थे। वो दोनों भी श्रीनगर से उक्त कार लेकर आ रहे थे। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।