Move to Jagran APP

'अकाली दल ही किसानों और पंजाबियों की पार्टी', SAD प्रमुख बादल बोले- अन्नदाताओं को दिलाई मुफ्त बिजली और पानी

Punjab News शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अकाली दल ही वह पार्टी है जो किसानों और पंजाबियों के लिए है। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने किसानों को साढ़े 13 लाख से अधिक ट्यूबवेल नहरी पानी और मुफ्त बिजली की सुविधा दी। उन्होंने कहा कि अकाली दल के शासन के दौरान ही प्रदेश में सर्वाधिक मंडियों का निर्माण किया गया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 15 May 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
चुनावी सभा मौके सुखबीर सिंह बादल के साथ विरसा सिंह वल्टोहा, बलजीत सिंह जलालउस्मां। (जागरण)

धर्मवीर मल्हार, तरनतारन। Punjab Lok Sabha Election 2024: खडूर साहिब से शिअद प्रत्याशी विरसा सिंह वल्टोहा के पक्ष में विधानसभा हलका जंडियाला गुरु और बाबा बकाला साहिब में शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा बैठकें की गई।

इस अवसर पर बादल ने कहा कि किसानों व पंजाबियों की पार्टी कोई ओर नहीं बल्कि शिरोमणि अकाली दल है। पंजाब में शिअद का करीब 22 वर्ष तक राज रहा। इस दौरान किसानों को साढ़े 13 लाख से अधिक ट्यूबवेल, नहरी पानी और मुफ्त बिजली की सुविधा दी गई।

सबसे ज्यादा मंडियों का निर्माण SAD सरकार के दौरान हुआ

इतना ही नहीं गरीब वर्ग के लोगों को आटा-दाल योजना, शगुन स्कीम, पेंशन योजना व बेटियों को स्कॉलरशिप के अलावा साइकिल दिए गए। पंजाब में सबसे अधिक मंडियों का निर्माण शिअद सरकार के दौरान हुआ। सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार एसजीपीसी को तोड़ने का प्रयास कर रही है, ऐसे में सिखों की मिनी पार्लियामेंट एसजीपीसी को बचाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: मुक्तसर साहिब में तेज रफ्तार कार की चपेट में आया पूर्व सैनिक, मौके पर ही तोड़ दिया दम

दुकान चला रहे सिमरनजीत सिंह मान

उन्होंने कहा कि सिमरनजीत सिंह मान सियासती तौर पर पंथ की सेवा नहीं कर रहे बल्कि अपनी दुकान चला रहे है। बादल ने कहा कि सवा लाख की फीस लेकर पंजाब के युवाओं को विदेश जाने के लिए एक चिट्ठी देते है। मान केवल अपनी तिजौरी भर रहे है।

पंजाब के लोगों को चाहिए कि शिरोमणि अकाली दल को फिर ताकत में लाए। इस अवसर पर विरसा सिंह वल्टोहा, पूर्व विधायक बलजीत सिंह जलालउस्मां, रंजीत सिंह छज्जलवड्डी और सतिंदरजीत सिंह छज्जलवड्डी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: ...तो इस वजह से पंजाब की खडूर साहिब सीट से चुनाव लड़ रहा है अमृतपाल, EC ने नॉमिनेशन किया मंजूर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।