Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: शिवसेना नेता संदीप थापर को आठ दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी, डॉक्‍टर बोले- काफी हद तक हुई रिकवरी

पंजाब के लुधियाना में शिवसेना नेता संदीप थापर (Shiv Sena leader Sandeep Thapar) पर बीच बाजार में हुए हमले के बाद आठ दिन बाद अस्‍पताल से छुट्टी मिली है। वहीं डॉक्‍टर ने कहा कि काफी हद तक रिकवरी हो चुकी है। शिवसेना नेता पर निहंगों ने बीच बाजार में तलवारों से हमला किया था। इस खौफनाक घटना के बाद से लोगों में भी दहशत फैल गई थी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 14 Jul 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
शिवसेना नेता संदीप थापर को अस्‍पताल से मिली छुट्टी

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पांच जुलाई को सिविल अस्पताल के बाहर निहंगों के हमले में गंभीर रूप से घायल हुए शिवसेना नेता संदीप थापर (Sandeep Thapar) को शनिवार शाम को दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। डॉक्टरों के अनुसार अगले डेढ़ महीने तक उन्हें फॉलो अप के लिए ओपीडी में आना होगा।

हाथों की चारों हड्डियां टूटी

डीएमसीएच के ऑर्थो डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अनुभव शर्मा के अनुसार थापर के दोनों हाथों की चारों हड्डियां टूटी हुई थीं। बाएं हाथ की उंगलियां टूटी हुई थीं। सिर के अंदर बड़े कट थे। हमारे लिए यह केस एक बड़ी चुनौती थी।

दो स्‍टेज में की गई सर्जरी

हमने ऑर्थो, न्यूरो व प्लास्टिक सर्जरी की टीम बनाई और दो स्टेज में सर्जरी की। दोनों हाथों की हड्डियां जोड़ीं, दाएं हाथ के कटे हुए रेशे जोड़े और कटे हुए कान को प्लास्टिक सर्जरी की मदद से जोड़ दिया गया। अब संदीप थापर अपने हाथों को अच्छे से हिला रहे हैं। वह चलने-फिरने में सक्षम हैं और अपने कई काम खुद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: शंभू बार्डर पर किसान संगठनों की बैठक आज, अगली रणनीति को लेकर किया जा सकता है एलान

बीच बाजार में हुआ था हमला

शिवसेना नेता संदीप थापर पर बीच बाजार में दो निहंगों ने तलवारों से वार किया था। साथ ही स्‍कूटी पर सवार होकर मौके से फरार हो गए थे। इस घटना ने सबको दहला दिया था। खुले में हमला काफी खौफनाक था।