Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidhu Moose Wala की दूसरी बरसी पर आखिर पब्लिक क्यों नहीं होगी शामिल, पिता बलकौर सिंह ने बताई वजह

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Siddu Moosewala Death Anniversary) को कल दो साल पूर हो जाएंगे। ऐसे में बुधवार को मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मीडियकर्मियों से बात करते हुए कहा कि आयोजन बहुत ही सिंपल रखा गया है। कल बरसी पर परिवार के लोग और कुछ रिश्तेदार ही शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि बाहर से भी लोगों को कम बुलाया गया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 28 May 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
कल सिद्धू मूसेवाले की बरसी पर रहेगा सन्नाटा, पिता बलकौर सिंह ने बताई वजह

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। Sidhu Moose Walasecond Death Anniversary: पंजाबी गायक सिद्धू मूसावाला की हत्या को कल दो साल पूरे हो जाएंगे। साल 2022 की 29 मई को उनकी पंजाब के मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

कल यानी बुधवार को सिद्धू मूसावाले की बरसी है। ऐसे में उनके पिता बलकौर सिंह (Balkau Singh) ने बताया कि कल बरसी बहुत ही सामान्य तरीके से मनाई जाएगी।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बलकौर सिंह ने कहा कि कल का दिन बहुत ही सिंपल रहेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव और बढ़ते तापमान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि बाहर से भी लोगों को कम बुलाया गया है। यहां तक कि बहुत चुनिंदा लोगों को बुलाया गया है।

परिवार और रिश्तेदार रहेंगे शामिल

बलकौर सिंह ने कहा कि बरसी पर परिवार के लोग और रिश्तेदार ही शामिल रहेंगे। बढ़ती गर्मी को देखते हुए जनता को मना किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रोग्राम बिल्कुल छोटा और सिंपल रखा गया है। उन्होंने कहा कि जो धार्मिक रस्में होती हैं। उन्होंने कहा कि कल केवल धार्मिक अनुष्ठान किये जायेंगे।

देशवासी कैसे मनाएं बरसी

सिद्धू मूसावाले की बरसी देश में उनके चाहने वाले कैसे मनाएं। इस सवाल पर बलकौर सिंह ने कहा कि उनके चाहने वाले अपने भाई की यादें ताजा करने के लिए अरदास करवा रहे हैं। इस तरह से सभी लोग सिद्धू को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। 

मानसा में सिद्धू से जुड़ीं यादें होने लगीं ताजा

सिद्धू मूसावाले की कल बरसी है। ऐसे में उनके चाहने वाले तैयारियां करने लगे हैं। गायक की बरसी की पूर्व संध्या पर मनसा के मूसा में सिद्धू मूसेवाला की मूर्तियां, प्रतिमाएं, तस्वीरें और उनका चेहरे वाली टी-शर्ट और कॉफी मग देखे जा रहे हैं। मार्केट में युवाओं के बीच इनका क्रेज देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Punjab Dry Day: पंजाब में चार दिनों के लिए 'ड्राई डे' घोषित, एक जून को मतदान वाले दिन स्कूल-दफ्तर भी रहेंगे बंद