Move to Jagran APP

लुधियाना में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद तकिये से दबाकर हत्या, तीसरी मंजिल से फेंका शव

लुधियाना के अंतर्गत शेरपुर में एक छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया जिसके बाद आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। यही नहीं आरोपी ने उसका शव तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। बच्ची के गिरने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हो गए। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मामले में छह लोग हिरासत में लिए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:42 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म फिर हत्या

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शेरपुर स्थित फौजी कॉलोनी के साथ लगते रणजीत नगर में मंगलवार दोपहर छह वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को कंबल में लपेट तीसरी मंजिल से साथ लगती फैक्ट्री की टीन की छत पर फेंक दिया।

बच्ची के गिरने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हो गए। घटना की सूचना पर एडीसीपी प्रभजोत सिंह विर्क, एसीपी जसविंदर सिंह, एसएचओ थाना मोती नगर, सीआइए और फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने अज्ञात पर हत्या और दुष्कर्म केस दर्ज कर छह लोगों को हिरासत में लिया है।

बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म

वहीं, फॉरेंसिक टीम ने बच्ची के कपड़ों पर लगे खून और छत से सैंपल लिए हैं। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। इसके बाद उसके मुंह पर तकिया रखकर सांस रोकी गई है, जिससे उसकी मौत हुई है।

रणजीत नगर निवासी चितरंजन कुमार ने बताया कि बच्ची के माता-पिता बिहार के अरवल जिले के रहने वाले हैं। यहां वह एक वेहड़े में किराये पर रहते हैं। परिवार में दो बेटियां एक छह साल, दूसरी ढाई वर्ष की है, जबकि बेटा दस वर्ष का है। माता-पिता निजी फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। दोनों सुबह साढ़े आठ बजे ढाई वर्षीय बेटी को साथ लेकर काम पर चले गए थे। वेहड़े के कमरे में अपनी दादी के पास बेटा और बेटी थे।

दोपहर में दोनों बच्चे कमरे के बाहर ही खेल रहे थे। भाई कुछ देर के लिए कमरे में गया और जब बाहर आया तो बच्ची वहां नहीं थी। कुछ देर बाद वेहड़े के पीछे वाली फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर लगे टीन की छत पर कुछ गिरने की आवाज आई। जब वहां काम कर रही महिलाओं ने कंबल हटाकर देखा तो बच्ची का अर्धनग्न शव पड़ा था।

घटनास्थल से मिला आधार कार्ड

जिस वेहड़े में बच्ची का परिवार रहता है वह तीन मंजिला है। वेहड़े में 314 क्वार्टर हैं, जिसमें करीब 450 लोग रहते हैं। सभी किरायेदार पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस को घटनास्थल से एक आधार कार्ड भी मिला है, लेकिन वह शख्स वहां मौजूद नहीं है।

पुलिस ने मंगलवार को सात कैमरों की फुटेज को खंगाला है, जिसमें से कई अहम सबूत मिले हैं। बताया जा रहा है कि आरोपित की पहचान पुलिस को हो गई है। हालांकि पुलिस अभी खुलासा नहीं कर रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। एसीपी जसबिंदर सिंह ने कहा कि आरोपित को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur Crime: घर के बाहर खेल रही पांच वर्षीय मासूम से दुष्कर्म का आरोप, हैवान की तलाश में जुटी पुलिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें