Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टेट जीएसटी टीम की दो खाद्य तेल फर्मो पर दबिश

स्टेट जीएसटी (एसजीएसटी) विभाग के मोबाइल विग की तरफ से सोमवार को दो खाद्य तेल व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर दबिश दी गई। इस दौरान गहन तलाशी अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 23 Aug 2022 01:32 AM (IST)
Hero Image
स्टेट जीएसटी टीम की दो खाद्य तेल फर्मो पर दबिश

जासं, लुधियाना : स्टेट जीएसटी (एसजीएसटी) विभाग के मोबाइल विग की तरफ से सोमवार को दो खाद्य तेल व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर दबिश दी गई। इस दौरान गहन तलाशी अभियान चलाया गया।

एसजीएसटी पंजाब के एडिशनल कमिश्नर विराज एस तिड़के व डायरेक्टर इंफोर्समेंट एचपीएस गोत्रा के नेतृत्व में विभाग की विभिन्न टीमों ने केसरगंज मंडी और जेएमडी माल स्थित दो कार्यालयों पर छापामारी की। इन फर्मो पर टैक्स चोरी के शक में कार्रवाई की गई है। इस दौरान विभागीय अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल भी उपस्थित रहा। सूत्रों की मानें तो जेएमडी माल और केसरगंज मंडी स्थित कंपनियों के कार्यालयों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया गया है। एसजीएसटी अधिकारियों ने अपने विशेष साफ्टवेयर के माध्यम से मिली रिपोर्ट में टैक्स चोरी से संबंधित विसंगतियां पाए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। दोनों फर्मे कई प्रकार के खाद्य तेल और फैटी एसिड का कारोबार करती हैं। ये दोनों फर्मे एक ही परिवार की तरफ से चलाई जा रही है।

खाद्य तेल से लदा ट्रक पकड़ा था

बीते दिनों एसजीएसटी विभाग की ओर से खाद्य तेल से लदे ट्रक को रोका गया था। इस ट्रक को चला रहे ड्राइवर के पास आवश्यक दस्तावेज उपलब नही थे, जिससे विभाग को टैक्स चोरी का संदेह पैदा हुआ। सोमवार हुई कार्रवाई में दस्तावेजों, मोबाइल फोन, डिजिटल डिवाइसेस, अकाउंट बुक्स को जब्त कर लिया गया है, जिनकी जांच की जाएगी। ये तलाशी छह घंटे तक चली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें