Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ludhiana News: टैक्सी ड्राइवर का साथी ही निकला हत्यारा, पुलिस ने 32 घंटे में ही सुलझाई हत्या की गुत्थी

पंजाब पुलिस ने लुधियाना-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर हुए टैक्सी ड्राइवर की हत्या की गुत्थी 32 घंटे में ही सुलझा ली है। जानकारी के मुताबिक ड्राइवर रवि कुमार के साथी सतपाल ने इस हत्या के वारदात को अंजाम दिया है। घटना की रात दोनों लुधियाना गए हुए थे। लुधियाना से वापस आते समय दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था।

By sachin anand Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 13 Aug 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने 32 घंटे में सुलझाई टैक्सी ड्राइवर के मर्डर का राज

जागरण संवाददाता, खन्ना। खन्ना के समराला थाना अधीन लुधियाना-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर टैक्सी ड्राइवर रवि कुमार की हत्या के मामले में उसके ही एक साथी को पुलिस ने 32 घंटों में गिरफ्तार कर लिया है।

जिसकी पहचान सतपाल निवासी मकान नंबर 352 राम दरबार फेस-1 चंडीगढ़ के रुप में हुई है, वह मूलरूप से मुजफ्फरनगर (यूपी) का रहने वाला है।

पुराने विवाद को लेकर मन में थी रंजिश

उसके कब्जे से .32 बोर का एक देसी पिस्टल, दो मैगजीन, छह कारतूस बरामद किए गए। एसएसपी खन्ना अश्विनी गोत्याल ने बताया कि रवि कुमार और सतपाल दोनों राम दरबार इलाके के रहने वाले हैं। रवि कुमार की पत्नी पिंकी के मायके परिवार के सतपाल से अच्छे संबंध थे।

जान पहचान के चलते इनकी किसी पुराने विवाद को लेकर मन में रंजिश भी थी। नौ अगस्त की रात को जब दोनों सवारी छोड़ने लुधियाना आए थे, 10 अगस्त की सुबह वापसी पर इनका झगड़ा हो गया। रवि कुमार ने बचाव करने के लिए टैक्सी रोकी थी। झगड़ा इतना बढ़ गया कि सतपाल ने गोली चला दी थी।

आरोपित को 32 घंटे में किया गया गिरफ्तार

गोली रवि के बाजू से निकलकर छाती में लगी और रवि कुमार की मौत हो गई। जांच के बाद खन्ना पुलिस ने आरोपित की पहचान कर लुधियाना, चंडीगढ़ और यूपी पुलिस के साथ ज्वाइंट आपरेशन चलाया और 32 घंटों में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि रवि और सतपाल में झगड़ा किसी महिला को लेकर हुआ था। जिसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया जा सकता। लेकिन इतना स्पष्ट है कि इसमें रवि कुमार की पत्नी पिंकी का कोई रोल नहीं है।

मृतक की कार हुई बरामद

एसएसपी गोत्याल ने बताया कि वारदात के बाद आरोपित कार भगाकर ले गया था। वह मोहाली से पिंजौर चला गया था, फिर वापस आकर डेरा बस्सी में गाड़ी पार्क की और मुजफ्फरनगर चला गया। मृतक की कार डेरा बस्सी की पुरानी तहसील की पार्किंग से बरामद कर ली गई।

आरोपित मर्डर केस में काट चुका 13 साल जेल

एसएसपी गोत्याल के अनुसार आरोपित सतपाल का पहले क्रिमिनल रिकार्ड है। मुजफ्फरनगर में दर्ज मर्डर केस में वह 13 साल जेल काटने के बाद फरवरी 2024 में ही मेरठ जेल से बाहर आया था। मेरठ में चोरी और चंडीगढ़ में झगड़े का केस भी दर्ज है। आरोपित का रिमांड लेकर आगे की पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'किसानों की सभी मांगें जायज', शंभू बॉर्डर खोलने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का AAP ने किया स्वागत

आरोपित ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की

एसएसपी ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद जब पिस्टल बरामद कराया जाना था तो पुलिस आरोपित की निशानदेही पर वारदात वाली जगह पहुंची। वहां से आरोपित सतपाल ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की। भागते समय वह गिर गया और उसकी बाजू टूट गई।

पुलिस ने तुरंत उसे दोबारा काबू किया और वहां से पिस्टल बरामद किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के मौके पर एसपी (आई) सौरव जिंदल, डीएसपी (आई) सुख अमृत सिंह रंधावा, डीएसपी समराला तरलोचन सिंह, सीआइए स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह, एसएचओ समराला दविंदरपाल सिंह, सीआईए के एएसआइ प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Patiala News: विद्यालय बना तालाब, कैसे खुले किताब? पटियाला के इस स्कूल जलभराव से नहीं हुई पढ़ाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर